नवनियुक्त शिक्षकों के  बीच नियुक्ति पत्र का किया गया वितरण

 

खोदावंदपुर में नवनियुक्त 128 शिक्षकों का हुआ पदस्थापन, 21 नमम्बर तक 121 शिक्षकों ने किया योगदान।

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर प्रखंड में कुल 128 बीपीएससी द्वारा चयनित शिक्षकों का पदस्थापन किया गया है । मंगलवार तक कुल 121 शिक्षकों ने अपने पदस्थापित विद्यालयो में योगदान देते हुए मंगलवार से शिक्षण कार्य आरंभ कर दिया है । अब भी 7 शिक्षकों ने न तो अपना नियुक्तिपत्र प्राप्त किया है और न तो पदस्थापित विद्यालय में योगदान ही किया है । अबतक विद्यलाय में योगदान नही करने वाले शिक्षकों में वर्ग1 से 6 तक के कुल 6 शिक्षक तथा 10प्लस 2 के एक शिक्षक सामिल है ।

इसकी जानकारी देते हुए बीईओ दानी राय ने बताया कि पूर्व से नियोजित अथवा किसी दूसरे सरकारी विभाग में कार्यरत कर्मचारी जिनका चयन बीपीएससी से शिक्षक पद पर किया गया है । वैसे शिक्षकों के लिए अबतक के आदेशानुसार विद्यालयो में योगदान की अंतिम तिथि 30 नमम्बर निर्धारित है । निर्धारित तिथि के बाद ऐसे शिक्षकों का दाबा मान्य नही होगा । बताते चले कि प्रखंड में नवसृजित विद्यालय से लेकर प्लस टू स्तर के विद्यालयो को मिलाकर कुल संख्या 68 है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वैसे नवसृजित विद्यालय जिनमे छात्र संख्या 25 से कम था । वैसे विद्यालयो में पूर्व से दो शिक्षक कार्यरत थे । वहां पर बीपीएससी द्वारा चयनित दो से चार शिक्षकों का पदस्थापन कर दिया गया है । जिससे छात्रों के अनुपात में शिक्षकों की संख्या अधिक हो गयी है।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट