नवादा में कर्ज के बोझ से परेशान पूरे परिवार ने जहर खाकर आत्महत्या का किया प्रयास, पांच लोगों की मौत, एक की हालत नाजुक

12 लाख के कर्ज और ब्याज से परेशान पूरे परिवार ने खाया जहर, माता, पिता, दो बेटी और एक बेटा की मौत, एक बेटे की हालत नाजुक।

12 लाख के कर्ज और ब्याज से परेशान पूरे परिवार ने खाया जहर, माता, पिता, दो बेटी और एक बेटा की मौत, एक बेटे की हालत नाजुक।

डीएनबी भारत डेस्क 

नवादा जिला के नगर थाना क्षेत्र न्यू एरिया में दिल को झकझोर देने वाली घटना ने पूरे जिले में सनसनी फैला दी है। इस घटना में कर्ज और ब्याज से परेशान एक परिवार के सभी सदस्यों ने जहर खाकर आत्महत्या करने का दुस्साहसिक सफल प्रयास किया। इस घटना में घर के छह सदस्यों में पांच के मौत एवं एक के बेहद नाजुक स्इथिति की सूचना है। वैसे इस घटना से पूरे क्षेत्र के लोग स्तब्ध हैं। हर किसी के जुबान पर एक ही चर्चा है कि आखिर फल का अच्छा कारोबार करने वाले गुप्ताजी ने आखिर ऐसा फैसला लेने पर मजबूर क्यों होना पड़ा। यह पुलिस जांच के बाद ही पता चल पायेगा।

वहीं घटना के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि रजौली थाना क्षेत्र के अम्बा गांव के स्थाई निवासी एवं वर्तमान में नगर थाना क्षेत्र न्यू एरिया नवादा घर के मालिक केदार प्रसाद गुप्ता सहित कुल छह सदस्यों ने किराये में रह रहे मकान से दूर एक मजार के पास जाकर जहर खा लिया। स्थानीय लोगों को चिल्लाने की आवाज आई जिसके बाद ग्रामीण आसपास के लोग मजार के पास पहुंचे घटना देख सभी के होस उड़ गये और लोगों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी। वहीं स्थानीय पुलिस एवं ग्रामीणों की मदद से सभी पीड़ित को सदर अस्पताल भेजा गया। जिसमें परिवार के दो सदस्यों की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। बांकी चार में तीन सदस्यों का मौत इलाज के दौरान अस्पताल में हो गया। मृतक में पति केदार प्रसाद गुप्ता, पत्नी अनिता देवी, बेटी साक्षी कुमारी, गुड़िया कुमारी, बेटा प्रिंस कुमार की मौत हो गयी। वहीं घर के छठे सदस्य एवं तीसरी बेटी की नाजुक स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है।

मौत से पूर्व घर से मालिक केदार प्रसाद गुप्ता ने बताया कि 12 लाख का कर्ज एवं उसके ब्याज की तगादे से प्रताड़ित होकर यह कदम उठाया है। लोगों के बीच यह चर्चा है कि 20 वर्षों से अधिक समय से नगर थाना क्षेत्र के न्यू एरिया इलाके में रहने वाला गुप्ता परिवार काफी मिलनसार थे। और कर्ज के कारण जवान बेटा और बेटी के साथ जहर खाने की घटना स्तब्ध करने वाली है। वहीं स्थानीय पुलिस मामले जांच में जुट गई है।

पटना संवाददाता मंजेश कुमार 

#navada_big_socide-case
Comments (0)
Add Comment