राष्ट्रीय एकीकरण शिविर में भाग लेने के लिए एलएनएमयू विश्वविद्यालय की टीम राजस्थान रवाना

27 फरवरी से 3 मार्च तक सात दिवसीय शिविर में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की 5 सदस्यीय राष्ट्रीय सेवा योजना टीम लेगी भाग।

27 फरवरी से 3 मार्च तक सात दिवसीय शिविर में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की 5 सदस्यीय टीम लेगी भाग।

डीएनबी भारत डेस्क 

राजस्थान के यूनिवर्सिटी ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट जयपुर में आयोजित होने वाले 27 फरवरी से 05 मार्च तक सात दिवसीय राष्ट्रीय एकीकरण शिविर में भाग लेने के लिए ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की 05 सदस्यीय टीम दरभंगा से रवाना हुई। इस शिविर में शामिल होने वाले दल को एलएनएमयू दरभंगा कुलपति प्रो सुरेंद्र प्रताप सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

वहीं इस दौरान अपने संबोधन में कुलपति ने कहा राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों को शुभकामना देते हुए कहा कि आप शिविर में मिथिला विश्वविद्यालय के नाम को रोशन करेंगे एवं सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवक के रूप में पुरस्कार हासिल कर न सिर्फ विश्वविद्यालय बल्कि पूरे प्रांत का नाम रोशन करेंगे।

कुलपति ने शिविर में शामिल होने वाले सभी स्वयंसेवकों का परिचय लिया और शिविर में शामिल होने वाले स्वयंसेवकों के दोनों महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों को भी शुभकामना दी। शिविर के दरम्यान स्वयंसेवकों को अनुशासित रहकर शिविर के उद्देश्य को सीखने की सलाह दी। उन्होंने स्वयंसेवकों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि एक सच्चा स्वयंसेवक अनुशासनप्रिय, कर्मठ, ऊर्जावान और अपने लक्ष्य के प्रति सतत प्रयत्नशील रहते हैं।

मौके पर उपस्थित कुल सचिव प्रो मुस्ताक अहमद ने स्वयंसेवकों को राष्ट्रीय एकीकरण शिविर में बेहतर प्रदर्शन के साथ-साथ शिविर के नियमों को अच्छी तरह से पालन करने की सलाह दी। उन्होंने अच्छे आचरण का प्रदर्शन करने का भी सुझाव दिया। समन्वयक राष्ट्रीय सेवा योजना डॉ विनोद बैठा ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों को बहुत परिश्रम के बाद इस तरह के कैंप में जाने का अवसर प्राप्त होता है।

वह अपने कर्तव्य, चरित्र एवं इमानदारी से राष्ट्रीय एकीकरण शिविर के नियमों का पालन करेंगे एवं विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा को बढ़ाएंगे। विश्वविद्यालय का राष्ट्रीय सेवा योजना कोषांग स्वयंसेवकों के साथ सदैव बेहतरी के लिए प्रयत्नशील रहता है।
प्रधानाचार्य एपीएसएम कॉलेज बरौनी डॉ मुकेश कुमार ने कहा कि स्वयंसेवकों के व्यक्तित्व का निर्धारण एवं विकास महाविद्यालयों में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रम एवं विशेष शिविर से होता है। आप सब ने अपने महाविद्यालयों में बेहतर प्रदर्शन कर इस मुकाम को हासिल किया है।

हम उम्मीद करते हैं कि आप जयपुर में भी पूरे लगन एवं उत्तरदायित्व बोध के साथ शिविर का लाभ उठाएंगे एवं अपने भविष्य को उज्जवल बनाएंगे। एपीएसएम कॉलेज बरौनी के कार्यक्रम पदाधिकारी ने कहा कि स्वयंसेवकों के व्यक्तित्व का निर्माण महाविद्यालयों में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रम में सक्रिय भागीदारी से होता है। उन्होंने स्वयंसेवकों को प्रेरित करते हुए कहा कि वे शिविर में ना सिर्फ विश्वविद्यालय बल्कि बिहार का भी आंशिक रूप से प्रतिनिधित्व करेंगे।

बताते चलें कि जयपुर में आयोजित होने वाले शिविर में बिहार के कुल 10 प्रतिभागी शामिल हो रहे हैं। जिसमें एलएनएमयू विश्वविद्यालय से कुल 5 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। इस अवसर पर कुलपति के निजी सचिव अशरफ जमाल, एपीएसएम कॉलेज बरौनी के स्नातकोत्तर मनोविज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ लव कुमार सिंह भी उपस्थित थे। शिविर में शामिल होने वाले स्वयंसेवकों में तीन जीडी कॉलेज बेगूसराय से शांति शर्मा, रजनी सुमन एवं सुमित कुमार है, जबकि एपीएसएम कॉलेज बरौनी से विकास कुमार एवं अमन कुमार है।

Begusarai
Comments (0)
Add Comment