नारियों को विभिन्न कार्यक्रम के माध्यम से सशक्त एवं आत्मनिर्भर बनाएगी एबीभीपी – श्वेतनिशा

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद चेरिया बरियारपुर प्रखंड इकाई के अंतर्गत कार्यकर्ता पूजा कुमारी के आवास पर महत्वपूर्ण बैठक किया गया।

डीएनबी भारत डेस्क

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद चेरिया बरियारपुर प्रखंड इकाई के अंतर्गत कार्यकर्ता पूजा कुमारी के आवास पर महत्वपूर्ण बैठक किया गया। इसी अवसर पर प्रांत छात्रा प्रमुख श्वेतनिशा ने कहा कि विद्यार्थी परिषद के छात्रा इकाई की टीम लगातार छात्राओं से जुड़े हुए मुद्दे को उठा रही है।

खासकर के कल दिल्ली में एमबीबीएस की 13 छात्राओं के साथ शोषण का जो मामला आया है यह काफी निंदनीय है। इसको लेकर हम सभी दिल्ली सरकार के मुखिया से माँग करेंगे। इस मामले से जुड़े हुए दोषियों को जल्द-से-जल्द गिरफ्तार करें एवं कठोर-से-कठोर कार्रवाई करने की विद्यार्थी परिषद माँग करती है।

अगर छात्रों से शोषण करने जैसी घटनाओं को बंद नहीं किया गया तो विद्यार्थी परिषद सरकार से लेकर प्रशासनिक पदाधिकारी के विरोध में आंदोलन करने के लिए विवश होगी। इसी अवसर पर कार्यकारिणी सदस्य राधा कुमारी एवं राष्ट्र कलामंच नगर प्रमुख अंशु कुमारी ने कहा कि विद्यार्थी परिषद के हम सभी कार्यकर्ता मिलकर महिलाओं के सम्मान में नारियों की सुरक्षा नारियों से जुड़े व्यवस्थाओं को लेकर एक जागरूकता अभियान के माध्यम से सरकार को जगाने का काम करेंगे एवं नारियों के हित की बात को समाज स्तर पर विद्यार्थी परिषद के माध्यम से अच्छे कार्यों को करके संदेश देने का काम करेंगे।

इसी अवसर पर राष्ट्र कलामंच प्रमुख बालिका प्लस टू इकाई के शगुन भारती एवं बालिका प्लस टू के मंत्री शालिनी राज ने कहा कि सरकार छात्राओं की बात करती है महिलाओं के सम्मान से जुड़े हुए चीजों को लागू करने का टीवी-अखबारों में बयान देती है मगर धरातल पर इसकी समुचित व्यवस्था में काफी खोट नजर आता है।

इसको लेकर विद्यार्थी परिषद सरकार को भी नारियों के प्रति जगाने का काम करेगी। इसी अवसर पर मुस्कान कुमारी एवं कार्यकारिणी सदस्य निशि कुमारी ने कहा कि आज के बैठक में विभिन्न शैक्षणिक में आ रहे जटिल समस्याओं को लेकर हम सभी छात्रा इकाई की टीम एक साथ बैठकर आगे आने वाले दिनों में इन सभी चीजों के सुधार हेतु प्रयास करेंगे। मौके पर पल्लवी कुमारी, प्रियदर्शनी कुमारी, ज्योति कुमारी, शालिनी कुमारी, खुशबू कुमारी, प्रियदर्शनी झा, नेहा कुमारी आदि उपस्थित थे।

डीएनबी भारत डेस्क