नालंदा: नाले के पानी से मुख्य मार्ग पर हुआ जलजमाव, ग्रामीणों को हो रही है परेशानी

 

हरनौत प्रखंड के सरथा पंचायत के पासवान नगर वार्ड संख्या 2 का मामला

डीएनबी भारत डेस्क

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह प्रखंड क्षेत्र हरनौत के सरथा पंचायत अंतर्गत पासवान नगर के वार्ड संख्या 2 में कई वर्षों से गांव के मुख्य रास्ता में जल जमाव की स्थिति बनी हुई है। जिससे ग्रामीणों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना उठाना पड़ रहा है।या फिर यूं कहे की इस इलाके के सैकड़ो लोग पिछले कई सालों से नरकीय जीवन जीने को मजबूर है। जल जमाव से पीड़ित ग्रामीण शंकर पासवान ने बताया कि पासवान नगर गांव में लगभग 2000 की आबादी है।

महादलित टोला रहने की वजह से यहां पर कोई भी कार्य धरातल पर नहीं हुई है। चुनाव के समय नेता, विधायक एवं स्थानीय मुखिया विकास के वादा करके चुनाव जीत जाते हैं। चुनाव जीतने के बाद कभी भी इस गांव में दर्शन नहीं देते हैं। गांव का जो मुख्य रास्ता लगभग 6000 फिट है। घरों से निकलने वाले नल का पानी पूरा गली में जमा हो गए हैं जिसके वजह से आने-जाने में ग्रामीणों को काफी फजीहत का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या से निजात पाने के लिए प्रखंड कार्यालय एवं जिला अधिकारी कार्यालय को लिखित आवेदन दिया गया है उसके बावजूद भी समस्या जस के तस बनी हुई है।

ग्रामीणों का कहना है कि वर्ष 2004 में सिर्फ ईट सोलिंग कर के छोड़ दिया गया है। गांव में नाली का निर्माण नहीं होने से घरों से निकलने वाला पानी बीच गली में जमा हो जाते हैं। गंदे पानी जमा होने से संक्रमण का खतरा भी बढ़ जाती है। जिससे एक गांव के बच्चे बूढ़े लोग अक्सर बीमार होते रहते हैं। बरसात के दिनों में समस्या और भी गंभीर हो जाती हैं उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के गृह प्रखंड क्षेत्र में विकास के नाम पर सिर्फ डोंग रचा जा रहा है।

डीएनबी भारत डेस्क