छिनतई और मारपीट की घटना से परेशान ग्रामीणों ने एसपी से लगाई गुहार

नालंदा जिला के बिहार थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहीउद्दीन और नकटपुरा गांव अपराधियों द्वारा छिनतई एवं मारपीट से दहशत में ग्रामीण।

नालंदा जिला के बिहार थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहीउद्दीन और नकटपुरा गांव अपराधियों द्वारा छिनतई एवं मारपीट से दहशत में ग्रामीण।

डीएनबी भारत डेस्क 

नालंदा जिले में दबंगई का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला बिहार थाना क्षेत्र इलाके की है जहां मोहीउद्दीन और नकटपुरा गांव के बीच कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा आने जाने वाले ग्रामीणों के साथ मारपीट एवं छिनतई की घटना को अंजाम दिया जा  रहा है जिससे ग्रामीण दहशत में जीने को विवश हैं।

बताते चलें कि मोहिउद्दीनपुर गांव में डेढ़ सौ घर की कुल 3000 आबादी वाला गांव है जहां दलित, महादलित अनुसूचित जाति जनजाति के लोग रहते हैं। इस गांव के लोग जब काम करने के लिए अपने घरों से बाहर जाते हैं और लौटने के दौरान इन लोगों के साथ अक्सर छिनतई की जाती है विरोध करने पर मारपीट भी किया जाता है।

इस घटना को लेकर बिहार थाना में लिखित आवेदन भी दिया गया। बावजूद इस पर कोई ठोस पहल नहीं की गई। थक हार कर दर्जनों की संख्या में ग्रामीण एसपी कार्यालय पहुंचकर एसपी से मदद की गुहार लगाई। ग्रामीणों ने कहा कि अगर हम लोगों को इस समस्या से छुटकारा नहीं दिया जाता है तो डेढ़ सौ घरों के परिवार के लोगों को कहीं दूसरी जगह बसा दिया जाए ताकि समस्या का निदान हो सके।

नालंदा संवाददाता ऋषिकेश 

Nalanda