बिहार सरकार के मंत्री एवं सांसद ने किया विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण

नालंदा के बिहारशरीफ में बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री एवं सांसद कौशलेंद्र कुमार ने कई छठ घाटों का लिया जायजा एवं दिए आवश्यक दिशा-निर्देश।

नालंदा के बिहारशरीफ में बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री एवं सांसद कौशलेंद्र कुमार ने कई छठ घाटों का लिया जायजा एवं दिए आवश्यक दिशा-निर्देश।

डीएनबी भारत डेस्क 
लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा को लेकर बिहारशरीफ नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न छठ घाटों अखाड़ा पर सूर्य मंदिर कोसुक एवं मघड़ा का ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार एवं नालंदा सांसद कौशलेंद्र कुमार ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंत्री श्रवण कुमार ने छठ पूजा को लेकर छठव्रती सहित श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत नहीं हो इसके लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

सनातन धर्मावलंबियों का महान पर्व छठ पर्व को लेकर तालाबों की साफ सफाई की व्यवस्था बेहतर करने का निर्देश दिया गया। घाटों पर ब्लीचिंग पाउडर छिड़काव, लाइटनिंग चेंजिंग रूम, आवागमन के रास्ते को चुस्त दुरूस्त करने सहित शुद्ध पेयजल सहित अस्थाई या चलंत शौचालय निर्माण तथा जरूरत के अनुसार एनडीआरएफ या एसडीआरएफ या गोताखोर की व्यवस्था छठ घाटों पर करने का निर्देश दिया गया।

ग्रामीणों की शिकायत पर कोसुक में एनएच सड़क के नाली का पानी निकास घाट में की जा रही है। उसपर अधिकारियों को पत्राचार कर वैकल्पिक व्यवस्था कराने घाटों पर बैरिकेटिंग का निर्देश दिया गया। उन्होंने छठ पर्व के पूर्व सारी तैयारियां पूरी कर लेने की बात कही। उन्होंने ने कहा कि छठ पूजा प्रकृति को समर्पित पर्व है। पिछले वर्ष की तुलना इस वर्ष और अधिक बेहतर प्रबंध करने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है। उन्होंने कहा कि छठ पूजा के दौरान छठव्रतियों और श्रद्धालुओं के लिए पूरी व्यवस्था की जा रही है,जो भी जरूरतें हैं उसे पूरा किया जा रहा है।

नालंदा संवाददाता ऋषिकेश 

Nalanda