नालंदा में दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर किया अनिश्चितकालीन हड़ताल

नालंदा जिले के नव नालंदा महाविहार का मामला।

नालंदा जिले के नव नालंदा महाविहार का मामला

डीएनबी भारत डेस्क

नालंदा स्थित नव नालंदा महाविहार में पूर्व से कार्य कर रहे दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दिया एवं मुख्य गेट पर ताला जड़ अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन पर बैठ गये। इस कारण इस संस्था में पठन-पाठन एवं परीक्षा कार्य  बाधित हो गई है। इस संबंध में दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी कमलेश प्रसाद ने बताया कि 1 नवंबर से वहां कार्य कर रहे कर्मचारियों को हटाकर एजेंसी से माध्यम से सेवा ली जाएगी। इसके विरोध में सभी कर्मचारियों मुख्य द्वार में तालाबंदी कर धरना दे रहे हैं।

धरना में शामिल प्रतिभा कुमारी ने बताया कि नव नालंदा महाविहार मे कोई 10 साल से , कोई 20 साल से सेवा दे रहा है इसके बावजूद वेतन वृद्धि नहीं कर आउटसोर्सिंग कर सेवा से मुक्त कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कार्यालय आदेश को रद्द कर सभी को नियमित कर पूर्व की तरह महाविहार प्रशासन के अधीन ही कार्य करने की अनुमति देने की मांग की है। इस संबंध में नव नालंदा महाविहार के कुलसचिव एसपी सिन्हा ने बताया कि 25 दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी को सरकार के द्वारा आउटसोर्सिंग के माध्यम से बहाल करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि किसी भी कर्मचारी को ना ही हटाया जाएगा ना ही उनके वेतन में कटौती की जाएगी।

सभी कर्मचारी को आउटसोर्सिंग के माध्यम से रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि बहाली के समय ही दैनिक वेतन भोगी को स्थाई करने का कोई प्रावधान नहीं है। इसके अलावा आउटसोर्सिंग के माध्यम से सभी कर्मचारियों को अन्य सुविधाएं भी दी जाएगी।

नालंदा संवाददाता ऋषिकेश 

Comments (0)
Add Comment