सोहसराय सड़क हादसे में युवक की मौत

नालंदा जिला के सोहसराय थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच 20 पर सोहडीह मोहल्ले के समीप की घटना।

नालंदा जिला के सोहसराय थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच 20 पर सोहडीह मोहल्ले के समीप की घटना।

डीएनबी भारत डेस्क 

नालंदा जिला के सोहसराय थाना क्षेत्र के एनएच 20 पर सोहडीह मोहल्ले के समीप बस में बाइक सवार को रौंद दिया जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। हादसे के बाद बस चालक बाइक को करीब 500 मीटर तक घसीटा चला गया।

मृतक की पहचान मानपुर थाना क्षेत्र के मजीदपुर इटौरा गांव निवासी स्वर्गीय विलास पासवान के 28 वर्षीय पुत्र अनूप कुमार के रूप में की गई। डायल 112 की गाड़ी जख्मी हालत में युवक को लेकर बिहार अस्पताल पहुंची। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना मिलने के उपरांत परिजन सदर अस्पताल पहुंचे, इसके बाद गुस्साए परिजनों ने शव को बिना पोस्टमार्टम कराए सड़क जाम करने घटनास्थल 17 नंबर के समीप पहुंच गए। जहां शव को सड़क पर रखकर मुआवजे एवं कार्यवाही की मांग को लेकर लोगों ने सड़क जाम कर दिया।

जाम की सूचना मिलते ही बीडीओ अंजन दत्ता एवं सोहसराय थानाध्यक्ष राजमणि मौके पर पहुंचे और परिजनों को मुआवजे का आश्वासन देकर जाम छुड़ाया। अनूप कुमार के भाई कुणाल पासवान ने बताया कि अनूप अपनी पत्नी को लाने के लिए सोमवार की सुबह नूरसराय थाना क्षेत्र के मेयार गांव मौसी के घर जा रहा था तभी वह दुघटना का शिकार हो गया।

बीडीओ अंजन दत्ता ने बताया कि तत्काल 20 हजार की सहायता राशि उपलब्ध कराई गई है। इसके अलावे मृतक मजदूरी का काम करता था इसलिए श्रम संसाधन विभाग से भी 1 लाख का मुआवजा राशि दिया जाएगा। वहीं आपदा के तहत सड़क दुर्घटना में हुए मौत की घटना में भी मुआवजे का प्रावधान है।

नालंदा संवाददाता ऋषिकेश 

Begusarai