बालचंद बिगहा में संदिग्ध स्थिति में विवाहिता की मौत, परिजन ने लगया दहेज के लिए हत्या किये जाने का आरोप

नालंदा जिला के नूरसराय थाना क्षेत्र के बालचंद बिगहा गांव में रविवार की घटना, सदर अस्पताल में भिड़े दोनो पक्ष के लोग।

नालंदा जिला के नूरसराय थाना क्षेत्र के बालचंद बिगहा गांव में रविवार की घटना, सदर अस्पताल में भिड़े दोनो पक्ष के लोग।

डीएनबी भारत डेस्क 

नालंदा जिला के नूरसराय थाना क्षेत्र अंतर्गत बालचंद बिगहा गांव में रविवार को दहेज के लिए विवाहिता की गला घोटकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। वारदात के बाद पुलिस ने शव को कब्जा में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। जहां दोनों पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए और मारपीट होने लगी। लात-घूंसे और ईंट की लोग बरसात करने लगे।

घटना से अस्पताल परिसर रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। मौके पर मौजूद नूरसराय थाना पुलिस के बीच-बचाव कर हंगामा शांत कराई। मृतका के मायके के परिजन आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। जबकि पुलिस एफआईआर दर्ज करने के बाद कार्रवाई की बात कह रही है। मृतका की पहचान बालचंद बिगहा गांव निवासी रविंद्र प्रसाद की 30 वर्षीया पत्नी अंशु देवी है।

मृतका के पिता इंद्रदेव यादव ने बताया की कुछ माह से पति के द्वारा दहेज में बुलेट की मांग कर रहा था। मांग पूरी नहीं होने पर उनकी बेटी को प्रताड़ित किया जा रहा था। सुबह में ग्रामीणों ने कॉल करके हत्या की सूचना दी। इसके बाद मायके के परिजन बेटी के घर पहुंचे। जहां उन्हें अंशु की लाश मिली। पति व अन्य ससुराल परिवार गांव से फरार था। मृतक की बेटी को भी गायब कर दिया गया है।

परिवार को अंदेशा है कि आरोपी उसकी भी हत्या कर सकते हैं। थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया गया। केस दर्ज कर पुलिस अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

नालंदा संवाददाता ऋषिकेश 

Begusarai