नगर निगम लोगों को उपलब्ध कराए सारी सुविधाएं अन्यथा करेंगे आंदोलन – उमाशंकर

डीएनबी भारत डेस्क 

समस्तीपुर नगर निगम के द्वारा क्षेत्र के निवासियों से विभिन्न प्रकार के टैक्स की मांग व उचित व्यवस्थाओं में कमी को लेकर राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी ने नाराजगी जाहिर की है। मामले को लेकर राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के समस्तीपुर नगर अध्यक्ष सह मीडिया प्रभारी उमाशंकर मिश्रा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर लोगों को सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बगैर सुविधाएं दिए अगर जनता पर पैसे का बोझ दिया जायेगा तो पार्टी आंदोलन करेगी।

उन्होंने आगे कहा कि नगर निगम समस्तीपुर का गठन गत वर्ष हुआ और महापौर, उपमहापौर और वार्ड पार्षद का चुनाव हुआ। नगर परिषद से नगर निगम का दर्जा सरकार द्वारा दिया गया। लेकिन स्थानीय नगर प्रशासन समस्तीपुर एवं सरकार के द्वारा सारा कार्य ठेकेदार एवं एनजीओ के द्वारा कराया जा रहा है जिस के कारण पूरे शहर में जगह-जगह जाम की समस्या व्याप्त है। आम जनता को काफी परेशानी हो रहा है। पूर्व का जो क्षेत्र था उस में भी मूल समस्याओ का समाधान नहीं हो सका। नगर निगम निर्माण में लगभग 12 पंचायत को नगर निगम समस्तीपुर में शामिल किया गया है।

सड़क, स्ट्रीट लाइट, नाला एवं साफ सफाई की कोई व्यवस्था नहीं है। नये क्षेत्र में सड़क नाला है ही नहीं। साफ सफाई की कोई व्यवस्था नहीं है। नाला ध्वस्त हो चुका है। रात्रि में साफ सफाई कचड़ा उठाव, नाली की सफाई की जाए और नगर निगम के द्वारा जो आम जनता को सुविधा मिला है वह मिलनी चाहिए। जो क्षेत्र नया है उसमें कम से कम तीन वर्षो तक किसी भी प्रकार का टैक्स नहीं लगाना चाहिए। नगर निगम की स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने की दिशा में कार्य किया जाए और आम जनता को जाम से मुक्ति दिलायी जाए। यह मांग मेरी नहीं बल्कि आम जनता की आवाज है।

समस्तीपुर से अफरोज आलम