ग्राम पंचायत के अधिकारों में कटौती के खिलाफ 19 सूत्री मांगों को लेकर बिहार प्रदेश मुखिया महासंघ के आह्वान बिहारशरीफ अस्पताल चौक पर मुखिया संघ ने दिया महाधरना

जब अपने पंचायत की जनता को अपने काम से खुश नहीं कर सकते है,फिर हमारा मुखिया होने का क्या मतलब है।

डीएनबी भारत डेस्क

ग्राम पंचायत के अधिकारों में कटौती के खिलाफ 19 सूत्री मांगों को लेकर बिहार प्रदेश मुखिया महासंघ के आह्वान पर जिला मुखिया संघ के सदस्यों ने बिहारशरीफ अस्पताल चौक पर महाधरना दिया ।  इस मौके पर संघ के सदस्यों ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार हमलोगों के साथ वादा खिलाफी कर रही है ।

हमलोगों के जितने भी अधिकार है उसे धीरे धीरे कर छीना जा रहा है ।  हमारे अधिकारों का हनन हो रहा है। राज्य सरकार की तरफ से हमारे अधिकारों की कटौती की जा रही है। जब अपने पंचायत की जनता को अपने काम से खुश नहीं कर सकते है। फिर हमारा मुखिया होने का क्या मतलब है।

ग्राम पंचायतों के अधिकारों में कटौती एक तरह से अन्याय है। सभी मुखिया 31 अगस्त तक सभी प्रकार के कार्यों, सरकारी कार्यक्रमों व बैठकों का बहिष्कार कर चुके है।जिससे पंचायतों में विकास कार्य भी बाधित है। मांगे पूरी नहीं होने पर लोकसभा और विधानसभा चुनाव में अंजाम भुगतने की भी चेतावनी मुखिया संघ के द्वारा दिया गया है।

ऋषिकेश संवाददाता नालंदा