बछवाड़ा थाना परिसर में शांति समिति की बैठक,मुहर्रम में डीजे बजाने पर रहेगी प्रतिबंध

किसी भी प्रकार की अपवाह से बचे  और  किसी प्रकार की सूचना सीधे बछवाड़ा थाना के नंबर पर देने की अपील की।

डीएनबी भारत डेस्क

मुहर्रम पर्व को लेकर शनिवार को बछवाड़ा थाना परिसर थानाध्यक्ष अजित कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित किया गया। बैठक में प्रखंड क्षेत्र के जनप्रतिनिधि,समाजसेवी,बुद्धिजीवी व मोहर्रम के दौरान तजिया के उन्नीस अखाड़ा के सदस्यों ने भाग लिया।

बैठक के दौरान थानाध्यक्ष ने सौहार्दपूर्वक वातावरण में मोहर्रम हर साल की भांति इस वर्ष भी शांति पूर्वक मनाने की अपील करते हुए कहा कि मोहर्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुक्ता इंतजाम किये जायेगें। असामाजिक तत्वों के लोगो पर पैनी नजर रखी जायगी। साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की अपवाह से बचाते हुए किसी प्रकार की सूचना सीधे बछवाड़ा थाना के नंबर पर देने की अपील की।

उन्होने कहा कि मोहर्रम मनाने वाले सभी आखाड़े के लाइसेंस के लिए अखाड़े के मोलबी समेत कम से कम बारह से पंद्रह सदस्य को अधार कार्ड का छाया प्रति जमा करना होगा उसी अधार पर लाइसेंस निर्गत किया जाएगा। उन्होने कहा कि मोहर्रम पर्व के दौरान डीजे पर पुर्ण रुप से प्रतिबंध रहेगा। तथा सीमावर्ती इलाके में एक जिला से दुसरे जिले में जाना वर्जित है। बैठक को संबोधित करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी अभिषेक राज ने कहा कि मोहर्रम पर्व त्याग एवं वसूल का पर्व है इस पर्व को मिलजुुल कर सौहार्द् पुर्वक मनाय जाय।

बछवाड़ा में हमेशा से हिन्दु मुस्लिम एकता का परिचय देते हुए सभी पर्व मनाते हुए आये है। जो अपने आप में बहुत बड़ी बात है। उन्होने सभी अखाड़े के उपस्थित लोगो से अपील करते हुए कहा कि मोहर्रम का पर्व आपसी भाईचारे के साथ मनावें। वही साहित्यकार डॉ शैलेन्द्र शर्मा त्यागी ने कहा कि बछवाड़ा में आज तक हिन्दी मुस्लिम किसी भी पर्व को एक साथ मनाते आए हैं। हमेशा हिन्दु मुस्लिम दीपावली,होली,मोहर्रम का पर्व एक साथ मनाते आ रहे हैं।

मौके पर अंचलाधिकारी दीपक कुमार,एसआई अरविंद कुमार सुमन,अजय कुमार,कन्हैया कुमार,मुखिया टुनटुन पासवान,रामदेव सहनी,समेत हसरत अंसारी,माधो कुंवर,निरंजन ईश्वर, रविन्द्र चौधरी,लाल बहादुर यादव समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

बेगूसराय बछवाड़ा संवादाता सुजीत कुमार की रिपोर्ट