सौहार्दपूर्ण वातावरण कायम रखने में प्रशासन के साथ साथ जनप्रतिनिधियों, शांति समिति के सदस्यों, बुद्धिजीवियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं का अहम योगदान होता है – अनुरंजन कुमार

 

मुहर्रम को लेकर शांति समिति की बैठक

डीएनबी भारत डेस्क

मुहर्रम पर्व को लेकर शनिवार को बरौनी थाना प्रांगण में शांति समिति की बैठक आयोजित किया गया। बैठक में थाना क्षेत्र अंतर्गत निकलने वाले तजिया जुलूस के मार्ग और अवधि तथा अनुज्ञप्ति पर विशेष रूप से चर्चा किया गया। मौके पर पंसस मो तौकीर आलम, उपेन्द्र कुमार, डा मजहर आलम, मो खुर्शीद आलम, मो रिजवान उद्दीन, मो हाफ़िज़ मंसुरी, मो शोएब, सुरेन्द्र सिंह, परमानन्द सिंह, मनोज कुमार, मो विक्की, मो नौशाद, मो अख्तर, पुलिस अवर निरीक्षक जितेन्द्र कुमार सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

बैठक की अध्यक्षता थानाध्यक्ष बरौनी रजनीश कुमार ने किया। बैठक में शामिल हुए मुख्य अतिथि सह बरौनी बीडीओ अनुरंजन कुमार ने मोहर्रम पर्व के अवसर पर सौहार्दपूर्ण वातावरण कायम रखने में प्रशासन के साथ साथ जनप्रतिनिधियों, शांति समिति के सदस्यों, बुद्धिजीवियों , सामाजिक कार्यकर्ताओं का अहम योगदान होता है। तजिया जुलूस के दौरान इन सभी की उपस्थिति अनिवार्य रूप से होना चाहिए। इससे खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ता है और उसके हौंसले में अफजाई होता है तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण में खलल डालने वाले लोगों के मंसूबे चकनाचूर हो जाता है और कुछ भी अपभ्रंश संदेश फैलाने में नाकामयाब साबित हो जाता है।

वहीं थानाध्यक्ष बरौनी रजनीश कुमार ने कहा कि मोहर्रम पर्व को लेकर सभी चिन्हित स्थानों, मार्गों पर तजिया जुलूस के दौरान दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी दल-बल सहित तत्पर रहेंगे। किसी भी प्रकार की कोई व्यक्ति समाज में कायम सौहार्दपूर्ण वातावरण और गंगा जमुनी तहजीब में वैमनस्यता पैदा करना चाहता है तो अविलम्ब स्थानीय पुलिस प्रशासन को सुचना दें।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धरमवीर कुमार की रिपोर्ट