10 सालों बाद भी नगर पंचायत मोहनिया के इस्लामगंज की नहीं बदली तस्वीर, आज भी चचरी पुल से होकर घरों तक जाते हैं लोग

200 घरों के लोग बांस के बने चचरी के सहारे पहुचते है अपने घर तक

आज भी चचरी पुल से होकर घरों तक जाते हैं लोग, 10सालों बाद भी नगर पंचायत मोहनिया के इस्लामगंज की नहीं बदली तस्वीर

200 घरों के लोग बांस के बने चचरी के सहारे पहुचते है अपने घर तक

डीएनबी भारत डेस्क 

भले ही मोहनिया शहर को नगर पंचायत का दर्जा मिले 10 वर्ष से अधिक हो गया है लेकिन आज भी मोहनिया शहर के कई वार्डों की व्यवस्था गांव से भी बदत्तर है. जहां सड़क नाली बिजली की समस्या से आज भी शहरवासी जूझ रहे हैं. मोहनिया शहर के सभी वार्डों में सुविधाओं का घोर आभाव है।

लेकिन सबसे हैरान करने वाली तस्वीर मोहनिया वार्ड 15 स्थित इस्लामगंज की है जहां सड़क के अभाव व जलजमाव के कारण मोहल्ले के लोग बांस के बने चचरी से होकर घरों तक जाने को विवश हैं. लेकिन नगर पंचायत द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. नगर पंचायत वार्ड गठन के 10 वर्ष बाद विकास की कहानी बांस के बने चचरी का यह पुल ही बयां कर रही है।

मालूम हो कि मोहनिया भभुआ रोड के पश्चिम वार्ड नंबर 15 इसलामगंज मोहल्ला स्थित है जिसकी आबादी करीब 4000 है. लेकिन आज भी यह मोहल्ला मूलभूत सुविधाओं से काफी दूर है. इस्लामगंज मोहल्ले के मस्जिद के समीप सड़क एवं जलजमाव के कारण लोगों द्वारा चचरी का पुल बनाया गया है. जिस चचरी पुल से होकर लोग अपने घर तक जाते हैं. लेकिन बाइक एवं चार चक्का उनके घरों तक नहीं पहुंच पाता है. नगर पंचायत के गठन होने के 10 वर्ष बाद भी 200 घरों के लोग चचरी पुल के सहारे अपने घरों तक जाने को बिवस है.

डीएनबी कैमूर संवाददाता देव तिवारी की रिपोर्ट 

#mohaniya