कैमूर: मॉडल बिल्डिंग तो बना लेकिन मॉडल सड़क बनाने में सरकार रह गईं पीछे, तीन किलोमीटर धुमकर आना होता है प्रखंड मुख्यालय

 

डीएनबी भारत डेस्क

कैमूर- विगत 6 साल पहले भभुआ प्रखंड कार्यालय की नई बिल्डिंग बनकर तैयार हो गई थी लेकिन कुछ महीने पहले ही पुराने ब्लॉक से नए ब्लॉक में सभी कर्मचारी और पदाधिकारी को शिफ्ट किया गया। जिसमें अंचल, समिति के कार्यालय के साथ अन्य कई कार्यालय भी शिफ्ट हुए सरकार के निर्देशानुसार मॉडल बिल्डिंग तो बन गई। लेकिन अभी भी मॉडल सड़क नहीं बन पाई है बता दे की भभुआ प्रखंड के ही दुमदुम पंचायत में नया भभुआ प्रखंड कार्यालय बनाया गया है।

जहां जाने के लिए आपको काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि वहां अभी तक सड़क बनकर तैयार नही हुई है। हालांकि इसी कच्ची सड़क से रोज ब्लॉक प्रमुख और बीडीओ के साथ कर्मचारी आते जाते हैं। कभी-कभी ऐसा होता है कि ब्लॉक में काम कराने आए लोग कच्ची सड़क होने की वजह से गिर जाते हैं। जिससे आने जाने वाले लोगों को गिरकर घायल होना भी पड़ता है। यहां तक की कभी कभी ब्लॉक कर्मी भी गिर कर घायल हो जाते है।

भभुआ शहर से नए प्रखंड कार्यालय की दूरी लगभग 3 किलोमीटर है, लेकिन अगर नदी पर पुल बन जाता है और सड़क बन जाती है तो यह दूरी घटकर सीधा आधे किलोमीटर की रह जाएगी। मामले को लेकर भभुआ बीडीओ मैं बताया कि हम लोगों ने यह सड़क बनने के लिए डीएम साहब को सूचना दे दिया है और यह सड़क जल्द से जल्द बनाकर तैयार हो जाएगी ।

भभुआ ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि ने बताया कि सड़क नहीं बनने से हम लोगों को रोज आने-जाने में काफी दिक्कत होती है लेकिन यह सड़क बहुत जल्द बनाकर तैयार हो जाएगी ।

कैमूर संवाददाता देवब्रत तिवारी की रिपोर्ट