मोबाइल से 5 लाख की रंगदारी मांगने वाला युवक गिरफ्तार, भेजा गया जेल

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगुसराय जिले के खोदावंदपुर में कुख्यात बदमाश नागमणि महतो के नाम पर मोबाइल से रंगदारी मांगने के आरोपी युवक को गुप्त सूचना के आधार पर एसआईटी की टीम ने खोदावंदपुर पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक खोदावंदपुर पंचायत के मुसहरी गांव का निवासी पंकज कुमार का पुत्र प्रिंस कुमार है। जिसे जेल भेज दिया गया है।

इस युवक पर कुख्यात बदमाश नागमणि महतो के नाम पर अपने ही गांव के निवासी और एलआईसी में सीनियर इंश्योरेंस सलाहकार व सेवानिवृत आर्मी के जवान विजय कुमार से 5 लाख रुपया रंगदारी मांगने का आरोप है। रंगदारी मांगे जाने से भयभीत विजय कुमार ने घटना की सूचना पुलिस के आलाधिकारियों एवं स्थानीय पुलिस को दिया है। विजय कुमार ने पुलिस को बताया है कि विगत 3 मार्च को दो बजे दिन में मोबाइल नंबर 9709598033 से उनके मोबाइल नंबर 9939816109 पर फोन आया और बोला कि मैं नागमणि महतो बोल रहा हूँ. मुझे पांच लाख रुपये चाहिए, सिर्फ 24 घंटे का समय दे रहा हूँ। अगर रुपये नहीं मिला तो दिन में ही दिवाली मना दूंगा। उसके बाद 4 मार्च को दुबारा फोन आया और फोन पर बोला गया कि एक घंटे के अंदर रुपया दो नहीं तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहो।

पुनः 5 मार्च को भी उसी नंबर से फोन कर रंगदारी की मांग की गई। इसके बाद 10 मार्च को भी उसी नंबर से फोन कर रंगदारी मांगी गई। पीड़ित युवक ने बताया कि अत्यंत भवभीत होने के कारण पुलिस ने उसे एक सुरक्षा गार्ड उपलब्ध करवा दिया है।रंगदारी मांगे जाने की घटना में एसआईटी की टीम ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर प्रिंस कुमार की गिरफ्तारी की है। घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी नवीन कुमार, पुलिस निरीक्षक नयन कुमार वर्मा एवं थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार ने गिरफ्तार युवक से पूछताछ किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दबोचे गए युवक ने इस कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर लिया है। बताते चलें कि आरोपी प्रिंस कुमार समस्तीपुर जिला के विभूतिपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में डाटा ऑपरेटर के पद पर कार्यरत है।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट