एक भी बच्चा छूट गया सुरक्षा चक्र टूट गया,मिशन इंद्रधनुष जागरूकता रैली का आयोजन

 

कार्यक्रम आगामी 27 नमम्बर से 2 दिसम्बर तक आयोजित किया जाएगा।

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर चलाएं जा रहे मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम के तहत तृतीय चक्र को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा शनिवार को जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। जिसका नेतृत्व प्रभारी डॉ. दिलीप कुमार ने किया। कार्यक्रम आगामी 27 नमम्बर से 2 दिसम्बर तक आयोजित किया जाएगा।

जागरूकता अभियान के दौरान एक भी बच्चा छूट गया सुरक्षा चक्र टूट गया का नारा लगाते हुए स्वास्थ्यकर्मियों का जत्था सीएचसी से चलकर खोदावंदपुर बाजार का भ्रमण करते हुए पुनः सीएचसी में आकर सम्पन्न हो गया । रैली में आशा , ममता , एएनएम , जीएनएम एवं अन्य स्वास्थ्यकर्मियों ने भाग लिया । इस मौके पर स्वास्थ्यकर्मियों को संबोधित करते हुए प्रभारी डॉ. कुमार ने कहा कि मिशन इंद्रधनुष का लक्ष्य शतप्रतिशत बच्चो का प्रतिरक्षण है ।

हेड सर्वे के अनुसार शून्य से पांच वर्ष के वैसे बच्चे जो पिछले दो चरण के बाद भी टीका नही ले पाए हैं । वैसे शतप्रतिशत बच्चो का प्रतिरक्षण आपसब की जिम्मेदारी है । इसमें किसी भी स्तर का कोताही बर्दास्त नही किया जाएगा । मौके पर स्वास्थ्य प्रबंधक मनीष कुमार , बीसीएम वकील मोची , यूनिसेफ से रंजीत कुमार , एएनएम प्रमिला कुमारी के अलावे अन्य स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट