शरारती तत्वों ने तोड़ा जलमंदिर का दीवार, जांच में जुटी पुलिस

 

डीएनबी भारत डेस्क 

जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर के निर्माण स्थली पावापुरी जल मंदिर के दीवार को बीती रात शरारती तत्वों के द्वारा तोड़ दिया गया है। पावापुरी जल मंदिर एक पर्यटक स्थल है जहां रोज हजारों की संख्या में पर्यटक मंदिर का दर्शन करने आते हैं और जल मंदिर का लुफ्त उठाते हैं। पावापुरी जल मंदिर के प्रबंधक गीतम मिश्रा ने जानकारी देते हुए कहा कि बीती देर रात कुछ शरारती तत्वों ने जल मंदिर स्थित पश्चिम दिशा के दीवाल को तोड़ दिया, जिसकी सूचना हमें सुबह मिली। जिसकी शिकायत स्थानीय थाना में दर्ज करा दी गई है। और जल मंदिर के चारों साइड लगे कटीले तारों को भी शरारती तत्वों के द्वारा बराबर काट दिया जाता है और दीवाल के सहारे मवेशियों को बांधा जाता है।

जल मंदिर कर्मी के द्वारा मना करने के बाद भी इस तरह का काम किया जाता है। घटना की सूचना मिलते ही राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार, एसडीओ अनीता सिन्हा, सहायक थाना पावापुरी थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। डीएसपी प्रदीप कुमार ने कहा कि इस घटना के संबंध में जांच किया जा रहा है और जो भी शरारती तत्व इस में संलिप्त होंगे उन पर कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने कहा कि जल मंदिर के चारों तरफ कटीले तारों से घेरा जायेगा। और स्थानीय थाना प्रशासन को कहा की जल मंदिर रात्रि 9:00 बजे बंद हो जाती है। जिसके बाद मंदिर परिसर में कोई भी मौजूद ना रहे जिसके लिए लगातार गस्ती किया जाए, और अगर कोई जल मंदिर परिसर में मंदिर बंद हो जाने के बाद पाया जाय तो उस पर करवाई की जाय।

नालंदा से ऋषिकेश

biharDNBDNB Bharatjal MandirNalanda
Comments (0)
Add Comment