सेंट्रल कोआपरेटिव बैंक के चेयरमैन ने मेधावी छात्रा के प्रतिभा को किया सम्मानित

 

मेधावी छात्रा आरती कुमारी को बैंक की ओर से 25 हजार रुपए की चेक पूर्व मुखिया अरूण प्रसाद सिंह के द्वारा प्रदान किया है।

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिला के सुदूर देहात वीरपुर प्रखंड क्षेत्र के नौला पंचायत के गारा गांव निवासी जितेंद्र कुमार सिंह की पुत्री आरती कुमारी ने अपने प्रतिभा से जिले वाशियो को कुछ सोचने के लिए मजबुर कर दिया। आरती ने 2023 इंटर परीक्षा में टॉप 3 स्थान लाकर लोगों को अचंभित कर दिया। जिस से भावूक होकर बेगूसराय सेंट्रल कोआपरेटिव बैंक के चेयरमैन नरेंद्र प्रसाद सिंह उर्फ धनकू सिंह ने मेधावी छात्रा आरती कुमारी को बैंक की ओर से 25 हजार रुपए की चेक को भाया पूर्व मुखिया अरूण प्रसाद सिंह के द्वारा प्रदान किया है।

इस सम्मान से प्रसन्नचित आरती ने बताई कि इस 21 वीं सदी में भी राजनितिक, समाजिक तौर पर लिंगानुपात भेदभाव किया जाता है।ऐसी प्रस्थिति में मैंने संकल्प लिया है कि हमें उच्च शिक्षा पाकर समाज के लिए बेहतर करना है। ताकि लोग बेटों से बेटीयों को कम नहीं आंके। मौके पर मौजूद पूर्व मुखिया अरूण प्रसाद सिंह, बीआरपी रामा नन्द सिंह, राम बरन सिंह आदि लोगों ने बताया कि इस से पूर्व भी आरती को बरौनी रिफाइनरी के द्वारा दिनकर उच्च शिक्षा योजना के तहत एक लाख रुपए की छात्र वृत्ति प्रदान किया गया है।

उक्त लोगों ने प्रखंड क्षेत्र की सभी बेटीयों से अपील करते हुए कहा हमें आरती जैसी बेटीयों पर नाज है। तुम सब भी बेहतर पढ़ाई के माध्यम से समाज,और क्षेत्र की बेहतरी के लिए रोज रोज नयी उरान भरा करों जिससे समाज तुम बेटीयों पर गर्भ महशुस कर सके।जब कुछ बेहतर कर गुजरने की तमन्ना हो,तब समाजिक ओछी बातें और गरीबी भी नतमस्तक हो कर प्रतिभा के सामने सर झुकाती है।

बेगूसराय वीरपुर संवाददाता गोपल्लव झा की रिपोर्ट