कैमूर के मतदाताओं को जागरूक करने पहुंची बिहार कोकिला मैथली ठाकुर, अपने सुरों से बांधी समा

 

जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया।

डीएनबी भारत डेस्क

कैमूर-लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं को जागरुक करने के लिए बिहार कोकिला मैथिली ठाकुर कैमूर पहुंचकर मतदाताओं के बीज सुर व समा बांध कर किया जागरुक।बिहार चुनाव आयोग मैथिली ठाकुर को अपना आईकॉन बनाया है। जिसको लेकर मैथिली ठाकुर कैमूर पहुंची,भभुआ के लिछवी भवन में जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जागरूकता अभियान के दौरान,मतदान के दौरान अधिक से अधिक लोग भाग ले सकें और मतदान का प्रतिशत बढ़ सके. इसी लक्ष्य के साथ बिहार कोकिला ने सुर से समा बांधते हुए आम मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि आप वोट करें ,पहले मतदान, तब करे जलपान साथ ही लोकगीत की शुरूआत की। लोक गीत से लोगों का उत्साहवर्धन करते हुए लोगों को मतदान करने,व मतदान के दौरान किसी के प्रलोभन में नहीं आने की बात की।मैथिली ठाकुर ने बताया की बिहार चुनाव आयोग ने उन्हें राज्य का आइकॉन बनाया है।

जिसको लेकर अब तक 30 जिलों में पहुंचकर मतदाता जागरूकता चल रही है। यह भी अपील कर रही है, कि हमें दोबारा अपने जिला में बुलाना है। तो आप वोट का परसेंटेज बढ़ाएं, आपके वोट से एक मजबूत लोकतंत्र का निर्माण होगा ,चुनाव के दिन 1 जून को सारा काम छोड़कर पहले मतदान करें उसके बाद आप कोई भी कम करें। आप मतदान जरूर करें और लोकतंत्र के महापर्व का हिस्सा बने वहीं जिलाधिकारी सावन कुमार ने बताया कि मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर बिहार सरकार द्वारा मैथिली ठाकुर को लोगों को जागरूक करने के लिए कैमूर भेजा गया था।

भभुआ के लिए भवन में मैथिली ठाकुर का कार्यक्रम हुआ। जिसमें भारी संख्या में मतदाताओं ने मैथिली ठाकुर के जागरूकता अभियान सहित कई लोकगीत सुनकर काफी उत्साहित दिखे, सभी ने यह शपथ भी लिया की 1 जून को होने वाला मतदान में वह भाग लेंगे, और अपने परिवार को भी वोट देने का अपील करेंगे। साथी अगल-बगल के लोगों को भी जागरूक करेंगे, कि अपना वोट जरूर करें और एक मजबूत लोकतंत्र का निर्माण करें।

वहीं युवाओं से अपील किया यह आप वोट करें और अपना एक सेल्फी फोटो लेकर जिला प्रशासन के वेबसाइट पर डालें,वही अच्छे कार्य के लिए तीन युवाओं को पुरस्कृत किया जाएगा प्रथम पुरस्कार 5000 द्वितीय पुरस्कार 3000 तृतीया पुरस्कार 2000 की राशि दी जाएगी। उन्होंने युवाओं से अपील है कि आप बढ़-चढ़कर मतदाता जागरूकता अभियान में भाग ले, और वोट करें साथ ही जिला वासियों से अपील किया कि 1 जून को होने वाला मतदान में भाग लेकर अपना जरूर वोट करें।

डीएनबी भारत डेस्क