मार्च महिने में बेगूसराय पुलिस ने 17 अवैध हथियार एवं 41 जिन्दा कारतूस को किया बरामद, 493 अपराधी गिरफ्तार

 

डेढ़ सौ से अधिक कुख्यात अपराधी थे जो लूट एवं हत्या जैसे मामलों में शामिल थे। साथ ही साथ पुलिस की दबिश की वजह से 2 दर्जन से अधिक अपराधियों ने आत्मसमर्पण भी किया है।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय में आज क्राइम कंट्रोल के मद्देनजर एसपी योगेंद्र कुमार की अध्यक्षता में क्राइम मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमें जिले के सभी थाना अध्यक्ष एवं डीएसपी मौजूद रहे।

क्राइम मीटिंग में एसपी योगेंद्र कुमार के द्वारा पदाधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश भी दिए गए हैं। एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि सिर्फ मार्च महीने में बेगूसराय की पुलिस ने सत्रह अवैध हथियार एवं 41 जिंदा कारतूस को बरामद किया है ,साथ ही साथ 493 अपराधियों की गिरफ्तारी भी हुई है जिनमें से डेढ़ सौ से अधिक कुख्यात अपराधी थे जो लूट एवं हत्या जैसे मामलों में शामिल थे।

साथ ही साथ पुलिस की दबिश की वजह से 2 दर्जन से अधिक अपराधियों ने आत्मसमर्पण भी किया है तथा स्पीडी ट्रायल के माध्यम से लगभग आधे दर्जन अपराधियों को सजा भी दिलवाई गई है।

एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा की क्राइम कंट्रोल की दिशा में बेगूसराय पुलिस सदैव तत्पर है और वाहन जांच के साथ-साथ कई अन्य तरीकों से अपराधियों पर अंकुश लगाने का कार्य कर रही है और यही वजह है कि अन्य महीनों की अपेक्षा मार्च माह में अपराध के प्रतिशत में कमी आई है।

उन्होंने बताया कि सभी डीएसपी एवं थानाध्यक्ष को निर्देश दिए गए हैं कि जितने भी लंबित मामले हैं उन पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए और जो भी फरार अपराधी हैं उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश बनाया जाए जिससे कि आगे वह किसी भी तरह के अपराध की घटना को अंजाम देने में सफल ना हो सके। कुल मिलाकर एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया की हाल के दिनों में पुलिस का कार्य अच्छा रहा है और यही वजह है कि जिले में अपराध की घटनाओं में काफी कमी आई है।

बेगूसराय से सुमित कुमार बबलु की रिपोर्ट