काश ऐसे ही बाबू के आने की सूचना मिलती रहे और सब दिन आम लोगों को जन सुविधाएं मिलती रहे

जिनके लिए सजाया गया आखिर नहीं ही आये लेकिन दुल्हन की तरह सज गया मंसूरचक प्रखंड मुख्यालय

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय के मंसूरचक प्रखंड मुख्यालय में 11 तारीख को काफी चहल कदमी देखी जा रही थी। जैसे ही 9:00 बजे सभी कार्यालय में कर्मी और अधिकारी देखने को मिलने लगे जैसे लग रहा था कि प्रखंड मुख्यालय सरकारी दिशा निर्देश के आलोक में सही समय से चलने लगा हो लेकिन पूछे जाने पर पता चला कि मंसूरचक में आज बेगूसराय के जिलाधिकारी निरीक्षण करने के लिए पहुंचने वाले हैं। जिसकी खबर मंसूरचक के प्रखंड विकास पदाधिकारी सुभाष कुमार को पहले से लग गई इसलिए उन्होंने प्रखंड मुख्यालय को बेहतरीन तरीके से सजवया और रंग रोगन भी करवाया।

इतना ही नहीं प्रखंड मुख्यालय के सबसे आगे मुख्य द्वार का भी रंग रोगन कर सजाया था। 4 दिनों से गेट को रंगने में लगे मिस्त्री ने बताया कि हम लोगों को गेट को सजाने के लिए रंगने के लिए कहा गया है और अब गेट पूरी तरह से तैयार हो गया है। वही आरटीपीएस काउंटर में लोक सेवा का अधिकार केंद्र में भी पेंट किया गया। उसके दीवार पर लोक सेवा अधिकार के तहत उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी भी लिखी गई जिससे लग रहा था कि आज ही यह फार्मूला लागू किया गया हो।

वैसे तो प्रखंड मुख्यालय में पहले से भी आरटीपीएस काउंटर या अन्य सुविधाएं उपलब्ध थे लेकिन बुधवार को देखने से लग रहा था पहली बार यह सुविधा उपलब्ध करवाई गई हो। वही प्रखंड मुख्यालय अन्य कामों से पहुंचने वाले लोगों में यह चर्चा सुनने में आ रहा था ऐसे ही वरीय अधिकारियों की आने की चहलकदमी होती रही तो इसी बहाने कम से कम प्रखंड मुख्यालय में सुविधाएं तो बढ़ेगी और साफ-सफाई भी देखने को कम से कम तो मिलेगा। लेकिन 1:00 बजे तक जिलाधिकारी के नहीं आने के बाद प्रखंड कर्मियों में बेचैनी साफ झलक रही थी कि साहब पता नहीं किधर से आ धमकें। वही जिलाधिकारी से मिलने के लिए और प्रखंड मुख्यालय में अव्यवस्था से रूबरू कराने के लिए और अपनी समस्याओं को लेकर कई पंचायतों के मुखिया, मुखिया प्रतिनिधि को परिसर में चक्कर काटते भी देखा गया और ठंड में चल कर आने वाले लोगों को भी निराशा ही हाथ लगा। आखिर बाबू तो नहीं आये लेकिन प्रखंड मुख्यालय दुल्हन की तरह सजी रही  ऐसे ही बाबू के आने की सूचना मिलती रहे और आम लोगों को जन सुविधाएं सब दिन मिलता रहे और सभी कर्मी कार्यालय में इसी तरह बैठे रहें

BegusaraibiharBihar newsDNBDNB Bharatmansurchak
Comments (0)
Add Comment