मंसूरचक में शिक्षक इम्तियाज आलम के संदिग्ध मौत से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर

बेगूसराय जिला मंसूरचक थानाक्षेत्र अंतर्गत बहरामपुर पंचायत के वार्ड संख्या 8 सराय नूरनगर मोहल्ले की घटना।

बेगूसराय जिला मंसूरचक थानाक्षेत्र अंतर्गत बहरामपुर पंचायत के वार्ड संख्या 8 सराय नूरनगर मोहल्ले की घटना।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिला के मंसूरचक प्रखंड क्षेत्र के बहरामपुर पंचायत के वार्ड संख्या 8 सराय नूरनगर मोहल्ले के मो फरीद के मकान में किराएदार के रूप में रह रहे शिक्षक की संदिग्ध मौत से इलाके में सनसनी। मृतक शिक्षक की पहचान मंसूरचक प्रखंड क्षेत्र के गोविंदपुर एक पंचायत के तेंमूंहा के मो जियाउलहक के 38 वर्षीय पुत्र मोहम्मद इम्तियाज के रूप में किया गया है। जो बहरामपुर पंचायत के सराय नूर नगर स्थित उर्दू मध्य विद्यालय में कार्यरत थे और वह अपने गांव में नहीं रह कर सराय नूरनगर स्थित किराए के मकान में रह रहे थे और घर आना -जाना उनका नहीं था।

सोमवार कि रात खाना- खाकर अपने कमरे में सोने के लिए चले गए थे लेकिन सुबह घर से नहीं निकलने के बाद आसपास के ग्रामीण उनके घर के पास जुट गए। वहीं लोगों ने आवाज भी दिया लेकिन उनके कमरे से कोई हलचल नहीं हुई। जिसके बाद स्थानीय जनप्रतिनिधि मुखिया धर्मवीर सिंह कुंदन, सरपंच मो कासीम उद्दीन अन्य लोगो ने उनके घर को भी सूचना दिया।

और फिर उनकी पत्नी अंजूम खातून को भी सुचना दिया गया अंजूम खातून उर्दू मध्य विद्यालय तेमूंहा में कार्यरत हैं। और बड़ा भाई फैयाज भी बहरामपुर पंचायत के मसकनदरगाह स्थित मध्य विद्यालय में कार्यरत हैं। घटना की सुचना पर विद्यालय से घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं घटना की जानकारी के साथ परिजन सहित सभी ग्रामीण एक साथ जुट कर बंद कमरे के बाहर प्रशासन के आने का इंतजार में घंटों से खड़े थे।

तीन घंटे के बाद घटनास्थल पर पुलिस पहुंची। जिसके कारण शिक्षक समुदाय में और ग्रामीणों में पुलिस प्रशासन के प्रति काफी रोष देखा जा रहा है वहीं ग्रामीणों का कहना है कि शिक्षक इम्तियाज की दिमागी हालात भी ठीक नहीं था। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर कमरा को खुलवाया तो शिक्षक इम्तियाज का मृत पाया‌।

उक्त घटना को लेकर शिक्षा जगत के साथ पूरे क्षेत्र में मातमी सन्नाटा छा गया। मृतक शिक्षक इम्तियाज अपने पीछे दो पुत्र एवं एक पुत्री छोड़ गए हैं। वहीं माता, पत्नी, बच्चे को रोते देख हर लोगो का कलेजा दहल गया। मौके पर मुखिया धर्मवीर सिंह कुंदन, सरपंच मोहम्मद कासिम, पूर्व मुखिया नरूला अंसारी, पंचायत समिति सदस्य मो शमशेर, पूर्व समिति सदस्य फूलबाबू, कांग्रेस नेता बालेश्वर महतो, उप मुखिया जावेद अंसारी आदि मौजूद थे।

बेगूसराय मंसूरचक संवाददाता आशीष झा

Begusarai