मंडल रेल प्रबंधक सोनपुर की अध्यक्षता में प्रबंधन में रेलकर्मियों की भागीदारी (प्रेम समूह) की बैठक आयोजित

 

“ठंड के मौसम में गाड़ियों का ससमय संचालन एवं सुरक्षित यात्रा हेतु संभावित कदम” जैसे विषयों पर विस्तृत विचार विमर्श किया गया ।

डीएनबी भारत डेस्क

मंडल रेल प्रबंधक श्री विवेक भूषण सूद की अध्यक्षता में शुक्रवार को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के सभागार में ‘प्रबंधन में रेल कर्मचारियों की भागीदारी’ (प्रेम समूह) की वर्ष 2023 की चौथी बैठक का आयोजन किया गया । बैठक में “गाड़ियों के परिचालन में ठंड के मौसम में बरती जाने वाली सावधानियों के साथ स्पीड बढ़ाना” तथा “ठंड के मौसम में गाड़ियों का ससमय संचालन एवं सुरक्षित यात्रा हेतु संभावित कदम” जैसे विषयों पर विस्तृत विचार विमर्श किया गया ।

विदित हो कि रेल संगठन को अधिक प्रभावी बनाने एवं प्रबंधन में रेलकर्मियों की सक्रिय भागीदारी के उद्देश्य से प्रेम समूह की स्थापना की गई है। रेलकर्मियों की भागीदारी से जहॉं कर्मचारियों में प्रबंधन में भागीदारी की भावना जागृत होती है वहीं रेल के कार्यों की जमीनी स्तर पर समीक्षा हो पाती है । हम उन क्षेत्रों को चिन्हित कर प्राथमिकता तय कर पाते हैं जो साधारणतः रूटीन विषय बन जाते हैं ।

यूनियन एवं एशोसिएशन के सहयोग से एक उपयुक्त कार्य प्रणाली तैयार कर लगातार तकनीक का प्रयोग कर हम रेल सेवा एवं संगठन को प्रभावी बना सकते हैं । बैठक में अंत में मंडल रेल प्रबंधक श्री विवेक भूषण सूद ने बताया कि समीक्षात्मक चर्चा एवं इससे उत्पन्न प्रेरक विचार हमारे लिए सार्थक एवं उपयोगी साबित होंगे।

बैठक में सभी शाखा अधिकारी , ईस्ट सेंट्रल रेलवे ऑफिसर्स एसासिएशन के सचिव, ईस्ट सेंट्रल रेलवे प्रमोटी ऑफिसर्स एशोसिएशन के सचिव, ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष एवं एससी/एसटी एसोसिएशन के मंडल मंत्री एवं यूनियन के अन्य पदाधिकारियों ने अपने-अपने विचार रखे ।

डीएनबी भारत डेस्क