माघी पुर्णिमा के अवसर पर बछवाड़ा के झमटिया गंगा घाट पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

 

डीएनबी भारत डेस्क

माघी पुर्णिमा को लेकर मिथिलांचल इलाके के प्रसिद्ध झमटिया धाम गंगा घाट पर शनिवार की अहले सुबह से ही गंगा स्नान करने वाले श्रधालुओ की भीड़ उमड़ पड़ी। माघी पूर्णिमा को लेकर झमटिया धाम गंगा घाट पर स्नान करने के साथ ही मुंडन संस्कार को लेकर दिन भर लोगों का तांता लगा रहा। गंगा स्नान के लिए आने वाले लोगों के भीड़ से बछवाड़ा बाजार समेत झमटिया ढाला एनएच-28 पर जबर्दस्त भीड़ देखने को मिला।

झमटिया घाट से लेकर बछवाड़ा जंक्शन तक श्रधालुओ कि भीड़ के कारण दिन भर जाम का नजारा देखने को मिला। माघी पुर्णिमा को लेकर मिथिलांचल इलाके के प्रसिद्ध झमटिया धाम गंगा घाट पर समस्तीपुर,दरभंगा,मधुबनी समेत मिथिलांचल इलाके से आने वाली सभी ट्रेन पर श्रद्धालुओ की भीड़ देखी गयी। जिसको लेकर बछवाड़ा रेलवे स्टेशन से लेकर झमटीया धाम गंगा घाट तक मेला सा नजारा बना रहा। वही दुर दराज से आने वाले श्रद्धालु ट्रेन,बस,निजी वाहनों से झमटिया धाम गंगा घाट पर स्नान के लिए पहुंच रहे थे।

लोग गंगा स्नान कर मंदिर में पूजा-पाठ कर गंगा जल लेकर अपने-अपने घरो के लिए प्रस्थान कर रहे थे। श्रद्धालुओं की भीड़ के कारण एनएच 28 पर वाहनों की लम्बी कतार लगी हुयी थी। सभी वाहन सड़क पर रेंगते हुए चल रहे थे। पूर्णिमा को लेकर गंगा स्नान के लिए श्रधालुओं के भीड़ को देखते हुए स्थानीय प्रशासन के द्वारा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था। वही गंगा घाट पर श्रद्धालुओ के सुरक्षा के लिए कोई तैराक या गोताखोर की व्यवस्था नहीं की गयी थी।

डीएनबी भारत डेस्क