तेघड़ा में क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में मधुबनी की टीम ने तेघड़ा को हरा कर कप पर किया कब्जा

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिला के तेघड़ा प्रखंड सह अनुमंडल कार्यालय मैदान में स्वर्गीय राजेश सिंह स्मृति एक्सिस क्रिकेट कप टूर्नामेंट का फाइनल मैच स्टूडेंट क्रिकेट क्लब तेघड़ा और मधुबनी के बीच खेला गया। मैच के मुख्य अतिथि मटिहानी विधानसभा के विधायक राजकुमार सिंह, तेघड़ा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डॉ रविंद्र मोहन प्रसाद, तेघड़ा के पूर्व प्रखंड प्रमुख रामनरेश सिंह, तेघड़ा के प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप कुमार पांडेय एवं एक्सिस हॉस्पिटल बेगूसराय के चिकित्सक डॉ मृत्युंजय कुमार थे।

मैच के पूर्व मधुबनी की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 20 ओवर में 186 रन बनाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए तेघड़ा की टीम 151 रन पर ऑल आउट हो गई। पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए मटिहानी विधायक राजकुमार सिंह ने कहा कि खेल के मैदान में कोई भेदभाव नहीं होता वहां सभी बस खिलाड़ी होते हैं। खेल से हमें बहुत बड़ी प्रेरणा मिलती है जो हम सबको लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पहले कहा जाता था कि खेलोगे कूदोगे बनोगे खराब लेकिन अभी के समय में खेलने वाले नवाब बनते हैं। उन्होंने दोनों टीम के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि आज जो टीम असफल हुई है उसके लिए कहूंगा कि एकता एक चुनौती है इसे स्वीकार करो। असफल होने के बाद अपनी कमियों को खोज कर उसे ठीक करने से सफलता प्राप्त होगी।

उन्होंने ‘कोशिश करने वालों की हार नहीं होती’ कविता की चंद पक्तियां पढ़ते हुए कहा कि आप लगातार मेहनत और कोशिश करते रहें और इसी के आधार पर आप जिला या राज्य ही नहीं नेशनल प्लेयर भी बन सकते हैं। हम जनप्रतिनिधि के नाते कोशिश करेंगे कि जिला में ट्रेनिंग के लिए बेहतर व्यवस्था की जा सके और अच्छे स्टेडियम का निर्माण किया जा सके। हमारी सरकार की भी नीति है कि राज्य में प्रखंड स्तर पर स्टेडियम का निर्माण किया जाए।

इस मैच के निर्णायक के रूप में नरेश कुमार, सोनू शर्मा, उद्घोषक संजीव कुमार थे जबकि तेघड़ा नगर परिषद के मुख्य पार्षद प्रतिनिधि कन्हैया कुमार, जदयू नेता राजीव कुमार, पूर्व वार्ड पार्षद संतोष कुमार राय, प्रशांत प्रसून, रविंद्र सिंह, डॉक्टर जब्बार आलम, देवव्रत आर्य का टूर्नामेंट के आयोजन में अहम योगदान रहा। इस मैच का ऑनलाइन स्कोरिंग किया गया था जिसमें स्कोरर मानव अग्रवाल रॉकी और गौतम थे।

बेगूसराय से सुमित कुमार (बबलू)

#cricketBegusaraibiharBihar newsDNBDNB BharatSportsteghra
Comments (0)
Add Comment