बेगूसराय: असमाजिक तत्वों के कारण मछुआरों को हो रहा है लाखों का नुकसान,जहर से मर रही है मछली

 

प्रतिद्वंदियों के द्वारा तालाब में जहर डाल दिया जाता है जिससे कि तालाब में पोषित मछलियां मर जाती हैं और इससे उनको लाखों का नुकसान उठाना पड़ता है

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय में असामाजिक तत्वों की वजह से आज एक परिवार को लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है। दरअसल मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हैबतपुर गाँव में असम सहनी नामक एक मछली व्यवसाई के गढ्ढे में एक साथ हजारों मछलियां मर गई। गौरतलब है कि 2 वर्ष पूर्व भी असम सहनी के तालाब में पूरी तरह मछलियां मर गई थी और इस बात के जानकारी असम सहनी एवं ग्रामीणों के द्वारा मुफस्सिल थाने को दी गई थी।

उस वक्त मुफस्सिल थाने की पुलिस ने गढ्ढे का पानी एवं मिट्टी जांच के लिए लिया था लेकिन अब तक उस जांच का भी रिपोर्ट नहीं आया है और इस वर्ष भी दोबारा असम सहनी को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है ।स्थानीय लोगों एवं व्यवसाई असम सहनी ने सीधे-सीधे आरोप लगाया है कि प्रतिद्वंदियों के द्वारा तालाब में जहर डाल दिया जाता है जिससे कि तालाब में पोषित मछलियां मर जाती हैं और इससे उनको लाखों का नुकसान उठाना पड़ता है ।

असम सहनी के अनुसार पिछली बार जब मछलियां मरी थी तो उनके द्वारा कुछ और असामाजिक तत्वों पर मामला दर्ज करवाया गया था । लेकिन अब उन लोगों के द्वारा केस उठाने की धमकी दी जा रही है और इस बार भी अनुमान लगाया जा रहा है कि उन्ही असामाजिक तत्वों के द्वारा मछली को मारने के लिए जहर देने की साजिश की गई है । फिलहाल ग्रामीण के द्वारा उच्च स्तरीय जांच एवं मुआवजे की मांग की जा रही है। अभी तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंची है।

बेगूसराय संवाददाता सुमित कुमार बबलु की रिपोर्ट