श्री राम मंदिर की तरह मां जानकी जन्मभूमि पर होगा भव्य मंदिर निर्माण

डीएनबी भारत डेस्क 

श्री राम जन्मभूमि की तरह माँ जानकी के भव्य मंदिर का होगा निर्माण। इसे लेकर आज पटना के विद्यापति भवन में एक अति महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता विश्व हिन्दू परिषद के केंद्रीय अध्यक्ष आर एन सिंह ने की। उल्लेखनीय है कि विहिप के प्रयासों से ही आज अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर का निर्माण संभव हो पाया। माँ जानकी पाकट्य क्षेत्र में भव्य जानकी मंदिर निर्माण, श्री राम मंदिर से लेकर जानकी मंदिर तक कॉरिडोर एवं बेगूसराय के सिमरिया में जानकी पौड़ी निर्माण को लेकर विस्तृत चर्चा कर उपस्थित कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया।

इस दौरान विहिप के केंद्रीय उपाध्यक्ष व श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी कामेश्वर चौपाल जी ने कहा कि ये सभी निर्माण कार्य जानकी सखी कार्यक्रम के तहत होगा, जिसकी देख रेख रामायण रिसर्च कॉन्सिल व विश्व हिन्दू परिषद करेगी। आज इसी सभा में कामेश्वर चौपाल को रामायण रिसर्च कॉन्सिल का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी मनोनीत किया गया। कार्यक्रम के बाद जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति में ये बताया गया कि मंदिर निर्माण के लिये माँ जानकी प्राकट्य क्षेत्र में 25 एकड़ भूमि का एग्रीमेंट भी हो चूका हैं। कामेश्वर चौपाल ने वरिष्ठ पत्रकार रवि शंकर शर्मा को जानकी सखी कार्यक्रम व इसके तहत होने वाले कार्यक्रम तथा निर्माण कार्यों का संयोजक मनोनीत किया हैं।

चौपाल ने कहा की 6 महीने के अंदर कार्यक्रम को पूरा कर भव्य जानकी मंदिर की आधार शिला रखने का संकल्प लिया गया है, और अयोध्या जी में निर्मित भव्य श्री राम मंदिर के लोकार्पण के साथ ही माँ जानकी मंदिर का भी शिलान्यास करने का लक्ष्य निर्धारित हो चुका है। नव नियुक्त संयोजक रवि शंकर शर्मा ने कहा कि जानकी सखी कार्यक्रम और इसके तहत होने वाले सभी सकारात्मक सांस्कृतिक, धार्मिक व रचनात्मक कार्यक्रमों के लक्ष्य को निर्धारित समय में पूरा कर लिया जाएगा। कामेश्वर चौपाल जी ने जो लक्ष्य रखा हैं वो परम् पवित्र व लोक हितकारी हैं, इससे प्रदेश और देश का भला होगा, इसे पूरा करने के लिये तन मन धन से सभी सियाराम भक्त जुट चुके हैं।