सालभर पहले प्रेम-प्रसंग में नीरज की पत्नी को भगा ले गया मुकेश, अब मुकेश की पत्नी को भगाकर नीरज ने रचाई शादी

पत्नी को भगाने वाले युवक की पत्नी से मोबाइल पर हुआ संपर्क, फिर दोनों शादी करने का किया फैसला, चौथम के हरदिया निवासी नीरज की वर्ष 2009 में हुई थी पसराहा गांव के रूबी से शादी, 2022 में अपने 3 बच्चों को लेकर गांव के, प्रेमी संग हो गई फरार।

डीएनबी भारत डेस्क 

शादी के 13 वर्ष बाद अपने तीन बच्चों के साथ पति का घर छोड़कर प्रेमी संग भागने वाली पत्नी की बेवफाई की आग में जल रहे पीड़ित पति ने एक साल बाद बदला लिया। वह भी बिल्कुल फिल्मी अंदाज में पीड़ित पति ने पत्नी के शादीशुदा प्रेमी की पत्नी को ही भगाकर शादी कर ली और अब दोनों पति-पत्नी बनकर खुशी-खुशी रह रहे हैं। मामला नालंदा जिला के चौथम थाना क्षेत्र के हरदिया गांव और खगड़िया जिला के गोगरी प्रखंड के पसराहा गांव से जुड़ा है। बताते चलें कि चौथम प्रखंड के हरदिया गांव के रहने वाले नीरज की शादी पसराहा गांव में रुबी देवी से 2009 में हुई थी। दोनों को चार बच्चे भी हैं। नीरज की पत्नी का शादी से पहले से ही अपने गांव के ही मुकेश कुमार सिंह से प्रेम प्रसंग चल रहा था, जो शादी के बाद भी जारी रहा।

बीते एक वर्ष पूर्व फरवरी 2022 में दोनों का प्यार परवान चढ़ा तो रूबी देवी ने अपने पति का घर छोड़कर अपने तीन बच्चों के साथ प्रेमी मुकेश कुमार सिंह के साथ फरार हो गई। पत्नी के भाग जाने पर पीड़ित पति नीरज कुमार सिंह ससुराल और थाना का चक्कर काटकर थक गया, लेकिन भागी हुई पत्नी वापस नहीं लौटी। इधर पसराहा गांव में मुकेश कुमार सिंह की पत्नी रूबी देवी भी अपने पति की बेवफाई की आग में जल रही थी। मगर वह घर परिवार और समाज के ताने-बाने सुनकर चुपचाप रह गई। इस बीच नीरज कुमार सिंह का संपर्क उनकी पत्नी को भगा ले जाने वाले मुकेश कुमार सिंह की पत्नी से हो गया।

फिर मोबाइल फोन के जरिए दोनों एक-दूसरे से अपना हाल बयां करने लगे और दोनों के बीच एक नई प्रेम कहानी शुरू हो गई। अब बीते 11 फरवरी को नीरज कुमार सिंह और मुकेश की पत्नी रूबी देवी अपने-अपने घर से फरार हो गए और शादी कर ली। नीरज कुमार ने मीडिया से बात करतें हुए बताया। कि दोनों ने पहले कोर्ट मैरिज किया और फिर भगवान और अग्नि का साक्षी मानकर एक दूसरे का जीवनसाथी बनने का फैसला कर लिया। शादी के बाद,फिलहाल दोनों मध्य प्रदेश के एक शहर में रहने लगे हैं।

दोनों के 3-3 बच्चों के बदल गए माता-पिता

नीरज की पहली पत्नी से चार बच्चे थे। जिसमें 3 बच्चों को लेकर पत्नी मुकेश संग फरार हो गई तो एक पुत्री पिता नीरज कुमार सिंह के साथ रहने लगी। अब मुकेश की पत्नी से नीरज ने शादी कर ली तो उसके भी तीन बच्चे मुकेश के साथ रहने लगे। इस अजब प्रेम की गजब कहानी में मुकेश और नीरज दोनों की पत्नी बदलने के साथ दोनों के तीन-तीन बच्चे भी आपस अदला-बदली हो गए।

नीरज ने थाना में दर्ज करवाई थी एफआईआर

हरदिया गांव के रहने वाले नीरज को जैसे ही घटना का पता चला की उसकी पत्नी रूबी अपने प्रेमी मुकेश के साथ भाग गई। उन्होंने पत्नी को भगाने के जुर्म में मुकेश के विरुद्ध पसराहा थाना में अपहरण का मामला दर्ज करवाया। नीरज ने बताया कि कई बार गांव में पंचायत भी हुआ, लेकिन मुकेश नहीं माना और वह उसकी पत्नी को लेकर भागा। पुलिस भी पीड़ित का सहयोग नहीं कर रही थी। इसलिए बदला लेने के लिए नीरज ने मुकेश की पत्नी रूबी को रिझाना शुरू कर दिया।

शादी बनी चर्चा का विषय

नीरज टाटा कंपनी में काम करता है, जबकि मुकेश मजदूरी कर कमाता खाता है। मुकेश का आपराधिक रिकॉर्ड भी है। इस शादी की खबर जैसे ही शहर में फैली तो हर जगह इस अजब प्रेम की गजब कहानी की चर्चाएं होने लगी। हालांकि लोगों द्वारा कहा जा रहा है कि अलग तरीके से ही सही मगर दोनों टूटा हुआ परिवार आखिर बस गया और अभी दोनों खुशी से रह रहे है। इसके साथ बच्चों को भी पिता का साया मिल गया।

खगड़िया संवाददाता राजीव कुमार