हैदराबाद में ‘लेट्स इंस्पायर बिहार’ की बैठक, आईपीएस विकास वैभव ने कहा…

प्रवासी बिहारियों के साथ ही पूरे भारत को बिहार को आगे बढ़ाने में अपना योगदान करने की आवश्यकता- विकास वैभव

डीएनबी भारत डेस्क 

लेट्स इंस्पायर बिहार के हैदराबाद चैप्टर की बैठक गुरुवार को अर्चना आर्केड स्थित कंप्यूटर सोसायटी ऑफ इंडिया के सभागार में संपन्न हुआ। इस बैठक में हैदराबाद और सिकंदराबाद के करीब 50 लोग उपस्थित थे। साथ ही चेन्नई, मुम्बई, बंगलुरू, दिल्ली, पटना समेत पूरे भारत से सैंकड़ों लोगों ने ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज की।

बैठक का संचालन विनीता झा ने किया और ऑनलाइन संचालन में राजीव जी ने सहयोग किया। सभी सदस्यों के संक्षिप्त परिचय के पश्चात लेट्स इंस्पायर बिहार के संस्थापक एवं प्रेरणास्रोत भारतीय पुलिस सेवा के बिहार कैडर के वरिष्ठ अधिकारी विकास वैभव सभी बिहारी प्रवासियों एवं दूसरे प्रदेशों के भी निवासियों से बिहार के गौरवशाली अतीत की भांति पुनः समृद्धशाली बनाने के लिए सहयोग करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि बिहार को विकसित बनाए बिना विकसित भारत की कल्पना नहीं की जा सकती है।

वहीं बैठक में शामिल हैदराबाद के विख्यात भौतिक विज्ञान के प्रोफेसर राजू ने कहा कि बिहार के लोगों में प्रतिभा की कमी नहीं है और उससे भी महत्वपूर्ण बात ये है कि बिहारी लोग प्रतिभाशाली होने के साथ ही मेहनती भी होते हैं। देश के किसी भी हिस्से में बिना बिहारी प्रतिभा और मानव संसाधन के बिना कोई भी औद्योगिक विकास संभव नहीं है। बैठक को समाजसेवी आलोक झा, राजू ओझा, मधुसूदन झुनझुनवाला, डॉक्टर बसंत कुमार, सरोज शर्मा, गुंजन झा, हेमंत सिंह, सुमित कुमार, संतोष कुमार समेत वर्चुअल रूप से आचार्या, श्रीवास्तव समेत कई अन्य लोगों ने संबोधित किया।

बैठक में सदेह एवं ऑनलाइन उपस्थित सभी सदस्यों ने एक सुर में बिहार के विकास में अपने योगदान में अहम भूमिका निभाने का संकल्प लिया।अहमदाबाद से पधारे अमोद कुमार सिंह ने सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस मुहीम में हैदराबाद के लोग बहुत योगदान दे सकते हैं।

biharBihar newsHyderabadlet's inspire BiharTelanganavikas vaibhav
Comments (0)
Add Comment