बिहार के नौजवानों को भी सीएम नीतीश कुमार पर है भरोसा, पीयू छात्र संघ चुनाव है ताजा उदाहरण – ललन सिंह

 

डीएनबी भारत डेस्क 

पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में 5 में से 4 पदों पर छात्र जदयू ने अपना कब्जा जमाया है इसको लेकर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारी हैं। सभी को बधाई हमने दी है। एक बार फिर से उन सबों को बधाई और उसके साथ साथ इस चुनाव में जो छात्र जनता दल के साथी और कार्यकर्ता लगे थे उन सभी को बधाई। पटना विश्वविद्यालय के छात्रों को भी बधाई देते हैं कि उन्होंने इस बार के चुनाव में सही उम्मीदवारों का चयन किया है।  पटना विश्वविद्यालय का जो छात्र संघ चुनाव हुआ है वह इस बात को दर्शाता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज भी छात्रों और नौजवानों के बीच पॉपुलर हैं।

यहां रोजगार सृजन हो रहा है, यह सबसे बड़ा कारण है कि छात्र नौजवान सरकार के प्रति अपनी विश्वास रखते हैं। दूसरी तरफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के एक प्रत्याशी को छोड़कर सभी पराजित हुए यह इस बात को दर्शाता है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो बेरोजगारी दूर करने के लिए प्रतिवर्ष दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था वह पूरा नहीं हुआ। आज की तारीख में भी कोई रोजगार सृजन की दिशा में कार्रवाई नहीं हो रही है। रोजगार घट रहे हैं, निजीकरण हो रहा है और केंद्र की सरकार रोजगार सृजन पर कोई चर्चा करना भी नहीं चाहती है। महंगाई बेरोजगारी यह ज्वलंत समस्याएं हैं जिस पर कोई चर्चा नहीं हो रही है। इसीलिए जब से बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में सरकार चल रही है वह प्रत्येक दिन नियुक्ति पत्र बांट रही है और यह इस बात को दर्शाता है कि सरकार रोजगार के प्रति नौजवानों के प्रति सचेत है और इसी वजह से पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में हमारे उम्मीदवार विजई हुए हैं।

संजय जायसवाल और सुशील मोदी के बयानों पर ललन सिंह ने कहा कि उनकी बातों का हम कितना जवाब दें। संजय जायसवाल और सुशील मोदी के बीच प्रतिस्पर्धा चलती है। आज वह कुछ बोलेंगे तो कल वह कुछ और बोलेंगे। कितना हम उनका जवाब देते रहे, बिना मतलब के बात का जवाब नहीं दिया जाता है। किसी मतलब की बात करें तो जवाब हम देंगे पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव का रिजल्ट सब कुछ बता रहा है। कुढ़नी उपचुनाव के प्रचार प्रसार में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के कार्यक्रम पर ललन सिंह ने कहा सभी अपना अपना कार्यक्रम बनाएंगे और प्रचार-प्रसार करने जाएंगे। महागठबंधन भारी बहुमत से जीतेगी। एआईएमआईएम द्वारा प्रत्याशी उतारने पर उन्होंने कहा कि सभी को हक है प्रत्याशी उतारने का लेकिन वहां की जनता जानती है कि कौन हमारा काम करेगा ।

सरफराज आलम 

biharBihar politicsDNBDNB BharatjdupatnaPatna Universitypoliticalpolitics
Comments (0)
Add Comment