लखपति दीदी सम्मान समारोह में वर्चुअल माध्यम से जुडी खोदावंदपुर की दीदियां, प्रमाण पत्र देकर किया गया सम्मानित

 

डीएनबी भारत डेस्क

खोदावन्दपुर प्रखंड में रविवार को जीविका, खोदावंदपुर द्वारा नारीशक्ति जीविका महिला विकास स्वाबलंबी सहकारी समिति लिमिटेड , खोदावंदपुर के सभागार में लखपति दीदी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। मौके पर रोजगार एवं स्वरोज़गार के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली लखपति दीदियों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर महाराष्ट्र के जलगांव में आयोजित लखपति दीदी सम्मान समारोह में उपस्थित प्रधानमंत्री जी के संबोधन को भी वर्चुअल माध्यम से दीदियों ने देखा। मौके पर उपस्थित लखपति दीदियों ने अपने अनुभवों को साझा करते हुए जीविका से जुड़ने के बाद उनके जीवन में आये बदलावों को भी रेखांकित किया गया। समारोह की अध्यक्षता बीपीएम श्री मनोज कुमार कर्ण ने की।

अपने संबोधन में बीपीएम ने बताया कि आज समूह की दीदियों ने रोजगार, स्वरोजगार के क्षेत्र में नया मुकाम हासिल किया है और लखपति और सुपर लखपति के रूप में अपनी पहचान बनाई हैं। मौके पर जीविकाकर्मी श्री चंदन कुमार राय, क्षेत्रीय समन्वयक,  गायत्री कुमारी,  सामुदायिक समन्वयक, कैडर-रीना कुमारी, पिंकी कुमारी, बिकीरण कुमारी ,दिलीप कुमार सहित बड़ी संख्या में जीविका दीदियां उपस्थित थीं।कार्यक्रम का संचालन एवं प्रबंधन श्री चंदन कुमार राय,क्षेत्रीय समन्वयक तथा कार्यक्रम में सहयोग गायत्री कुमारी, सामुदायिक समन्वयक द्वारा किया गया।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट