बेगूसराय के परना मुखिया का सुपारी किलर कुख्यात अपराधी बुग्गी ठाकुर को बिहार पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स ने पंजाब के मोहाली से किया गिरफ्तार

2016 में अपराध जगत के अपने गुरु समेत छह हत्या सहित आठ मामलों में फरार चल रहे बुग्गी ठाकुर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था। बुग्गी की सबसे बड़ी खासियत थी की पुलिस से बचने के लिए मोबाइल फोन का उपयोग नहीं करता था।

डीएनबी भारत डेस्क

बिहार पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की विशेष टीम ने पवन कुमार उर्फ बुग्गी ठाकुर को पंजाब में गिरफ्तार कर लिया है। 2016 में अपराध जगत के अपने गुरु समेत छह हत्या सहित आठ मामलों में फरार चल रहे बुग्गी ठाकुर पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था।

मिली जानकारी के अनुसार दो फरवरी को परना पंचायत के मुखिया वीरेन्द्र शर्मा की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में शूटर के तौर पर बुग्गी ठाकुर का नाम सामने आने के बाद 50 हजार के इनामी घोषित इस कुख्यात अपराधी की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ लगातार एक्शन मोड में काम कर रही थी. इसी दौरान गुप्त सूचना मिली की बुग्गी ठाकुर पंजाब के मोहाली में रह रहा है.

सूचना मिलते ही स्पेशल टीम को पंजाब भेजा गया. जहां देर रात उसे मोहाली जिला के सिटी खरार थाना क्षेत्र स्थित जीटीवी नगर से गिरफ्तार कर लिया गया है। बेगूसराय के रहने वाले बुग्गी ठाकुर ने नौ जून 2016 को बाघा निवासी सुनील कुमार महतो उर्फ छोटे सरदार की फिल्मी स्टाइल में महमदपुर में गोली मारकर हत्या कर दी थी. कहा जाता है कि छोटे सरदार ने ही अपराध जगत में बुग्गी ठाकुर की इंट्री कराई थी और कुछ ही समय में चर्चित हो गया.

इसके बाद सुपारी किलर बुग्गी ने महमदपुर के समीप एनएच के किनारे छोटे सरदार की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी. फरार चल रहे बुग्गी ठाकुर ने 2018 में रंगदारी नहीं देने के कारण पहाड़चक निवासी विजय साह की गोली मारकर हत्या कर दी. 25 अगस्त 2020 को बुग्गी ठाकुर ने बाघा में घर के सामने बैठे भूसा कारोबारी नीरज साह को गोलियों से भून कर मार डाला था. इस बड़ी वारदात को अंजाम देने के बाद पुलिस दिन-रात एक कर इस मोस्ट वांटेड सुपारी किलर को खोज ही रही थी।पुलिस इस कुख्यात अपराधी की तलाश कर ही रही थी की इसी बीच 18 सितम्बर 2020 को इसने सरेआम हर-हर महादेव चौक के समीप पान दुकानदार विकास कुमार एवं रोशन कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी. लेकिन तीन दिनों तक शहर के अंदर रहने के बावजूद वो पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका.

बुग्गी की सबसे बड़ी खासियत है कि पुलिस से बचने के लिए मोबाइल फोन का उपयोग नहीं करता था. आपराधिक वारदात को अंजाम देकर वो बिहार से बाहर फरार हो जाता था।बुग्गी के बढ़ते आपराधिक कदम को रोकने के सब प्रयास असफल हो जाने के बाद अप्रैल 2022 में एसपी द्वारा इसपर पांच हजार का इनाम घोषित किया गया. इसके बावजूद सफलता नहीं मिलने पर बिहार पुलिस मुख्यालय ने जून 2022 में इस मोस्ट वांटेड सुपारी किलर पर 50 हजार का इनाम घोषित किया.

तभी से पुलिस मुख्यालय द्वारा फरारी लिस्ट में शामिल बुग्गी ठाकुर की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे थे. दो फरवरी 2023 को परना मुखिया वीरेन्द्र शर्मा की हत्या के बाद साजिशकर्ता एवं अपराधियों से मिले इनपुट पर शूटर के रूप में बुग्गी ठाकुर की पहचान हुई और पुलिस की विशेष टीम लगातार इसके पीछे लगी थी

बेगूसराय संवादाता सुमित कुमार बबलू की रिपोर्ट

Comments (0)
Add Comment