नालंदा के पंचाने नदी किनारे कूड़े के ढेर में लगी आग,ग्रामीण जहरीली धुएं से हुए परेशान,आग बुझाने आई नगरनिगम की टीम को उग्र ग्रामीणों ने खदेड़ा

कचरा डैम्पिंग से निकलने वाली बदबू से जहां ग्रामीण परेशान थे,वहीं इस कचरा डैंपिंग में आग लगा देने से इसकी जहरीली दुआ से हजारों ग्रामीण काफी परेशान दिख रहे हैं।

डीएनबी भारत डेस्क

नालंदा जिले में इन दिनों दीपनगर थाना क्षेत्र इलाके के कोसुक गांव के हजारों ग्रामीण जहरीली धुआ से काफी परेशान हैं। गौरतलब है कि दीपनगर स्थित को कोसुक गांव के पंचाने नदी के पास नगर निगम के द्वारा प्रस्तावित पार्क के मैदान पर कूड़े कचरे को गिरा कर कचरा डंपिंग बना दिया है।

इतना ही नहीं इस कचरा डैम्पिंग से निकलने वाली बदबू से जहां ग्रामीण परेशान थे, वहीं इस कचरा डैंपिंग में आग लगा देने से इसकी जहरीली दुआ से हजारों ग्रामीण काफी परेशान दिख रहे हैं। आलम यह है कि इस जहरीली धुंए से लोग अब त्रस्त होकर कई तरह की बीमारियों से भी ग्रसित हो रहे हैं।

गौरतलब है कि पंचाने नदी में करोड़ों रुपया खर्च कर सुंदर झील का निर्माण कार्य किया गया था लेकिन इसी पंचाने नदी के आसपास कूड़े कचड़े को गिराकर इसकी सुंदरता को भी खराब किया जा रहा है।इस जहरीली धुंआ से 100 मीटर के अंदर आने वाले तीन गांव के 25 हजार लोग परेशान है। आग बुझाने आई नगर निगम कर्मियों को उग्र ग्रामीणों ने खदेड़ दिया। कोसुक गांव के ग्रामीणों ने सीधे तौर पर नगर निगम को कूड़ा कचड़ा गिराने से मना किया है।

ऋषिकेश संवाददाता नालंदा