वीरपुर में आयोजित श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मेला का हुआ उद्घाटन,उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

पुजा समिति के द्वारा पूजा पंडालों में भगवान श्रीकृष्ण के विभिन्न रुपों,समाजिक सरोकार से संबंधित, अत्याचारियों के विरुद्ध संघर्ष, परोपकार, प्रेम और विरह आदि से संबंधित एक से बढ़कर एक प्रतिमाओं को स्थापित किया गया है।

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिला के वीरपुर की ऐतिहासिक धरती पर सौ सालों से भी अधिक समयों से होते आ रहे भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर भव्य मेला का आयोजन किया जाता रहा है। इस वर्ष भी बजरंग यूवा क्लब,दी ग्रेट यूथ सोसायटी,जनप्रेरना समिति, जनसहयोग पुजा समिति के द्वारा पूजा पंडालों में भगवान श्रीकृष्ण के विभिन्न रुपों,समाजिक सरोकार से संबंधित,अत्याचारियों के विरुद्ध संघर्ष, परोपकार, प्रेम और विरह आदि से संबंधित एक से बढ़कर एक प्रतिमाओं को स्थापित किया गया है।

जो मेला में आये श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। दी ग्रेट यूथ सोसायटी के द्वारा आयोजित मेला का उद्घाटन बिहार सरकार के सचेतक सह चेरीया बरीयारपुर विधानसभा के विधायक राजवंशी महतो ने फिता काट कर किया है। बजरंग यूवा क्लब के द्वारा आयोजित श्रीकृष्ण मेला का उद्घाटन मुखिया त्रिपुरारी सिंह उर्फ भेंटरु के द्वारा किया गया, जनप्रेरना समिति के द्वारा आयोजित मेले का उद्घाटन राज्य सभा सदस्य राकेश सिन्हा के द्वारा किया गया।

जनसहयोग पुजा समिति के द्वारा आयोजित मेला का उद्घाटन मुखिया पुनम देवी के द्वारा किया गया। उक्त नेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं के अलावे स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी श्रीकृष्ण के विभिन्न स्वरूपों का वर्णन करते हुए अपने-अपने विचारों को रखते हुए सामाजिक सरोकार, भाईचारा और सद्भाव को बनाए रखने की अपील को किया।

मौके पर पूर्व मुखिया राम प्रवेश सिंह, पूर्व मुखिया पंकज कुमार सिंह,अभिनव गुप्ता, अर्जूण यादव, पूर्व मुखिया राम प्रवेश सिंह,एम एल सी अनुमंडल प्रतिनिधि सह कांग्रेस नेता संजीव कुमार, राजेश मल्लिक,रूदल राय, भवानंदपुर पंचायत के मुखिया दीपक कुमार,पर्रा पंचायत के पूर्व मुखिया लाल बहादुर शर्मा,पंसस बब्लू सहनी, उमाशंकर यादव, मनोज सिंह उर्फ बुटाली सिंह,जदयू प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद चौधरी,पूर्व जिला पार्षद सुल्ताना बेगम,समाजिक कार्यकर्ता गोपाल सिंह,सोनु मल्लिक मोहम्मद खालिद,मोहम्मद अफरोज आलम,डॉ. गीता प्रसाद सिंह,सुर्य नारायण सिंह, जितेंद्र कुमार,राजा कुमार,नवनीत कुमार,रितेश कुमार,ऋषभ कुमार,अकुंश कुमार अश्विनी कुमार समेत आसपास के दर्जनों गांवों से आये हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ मौजूद थी।

बेगूसराय,वीरपुर संवादाता गोपल्लव झा की रिपोर्टर