किसान सभा एवं खेतिहर मजदूर यूनियन का तेघड़ा प्रखण्ड कार्यालय पर धरना

डीएनबी भारत डेस्क

किसानों एवं खेतिहर मजदूरों सहित आम जनता की विभिन्न समस्याओं के निदान की माँग को लेकर गुरूवार को बिहार राज्य किसान सभा एवं बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर यूनियन अंचल कमिटी तेघड़ा की ओर से प्रखण्ड कार्यालय पर रोषपूर्ण धरना दिया गया। धरना की अध्यक्षता मो0 अली अहमद ने की।

मौके पर धरना को संबोधित करते हुये पूर्व विधायक सह सीपीएम नेता राजेन्द्र सिंह ने कहा कि बिहार में बाढ़, सुखाड़ और कटाव पीड़ित जनता को राहत के नाम पर कुछ नहीं मिल रहा है वहीं केन्द्र सरकार के मंत्री धर्म के नाम पर नफरत और उन्माद फैलाने के लिये यात्रा निकालने में मशगूल हैं। सर्वे में व्यापक स्तर पर धांधली बरती जा रही है। स्मार्ट मीटर लगाकर लोगों को लूटा जा रहा है।

वक्ताओं ने राहत से वंचित बाढ़ पीड़ितों को राहत राशि मुहैया करने, किसानों को फसल क्षति मुआवजा देने, उचित मूल्य पर खाद बीज मुहैया करने सहित अन्य माँगों को पूरा करने की सरकार से माँग की। धरना को सीपीएम नेता सुरेश पासवान, किसान नेता भोला सिंह, विनिताभ, रामचन्द्र गुप्त, रमेश प्रसाद सिंह, सहित कई अन्य नेताओं ने भी सम्बोधित किया। अंत में धरनार्थियों के शिष्टमंडल द्वारा माँगों का ज्ञापन कार्यालय में सौंपा गया।

बेगूसराय तेघड़ा संवाददाता शशिभूषण भारद्वाज की रिपोर्ट