खोदावंदपुर में मानसून की पहली बारिश ने नाला निर्माण गुणवत्ता एवं जल निकासी की खोली पोल

बेगूसराय जिला के खोदावंदपुर मुख्यालय के नाक के नीचे जल निकासी की तमाम आधारभूत संरचना पूरी तरह ध्वस्त है ।

बेगूसराय जिला के खोदावंदपुर मुख्यालय के नाक के नीचे जल निकासी की तमाम आधारभूत संरचना पूरी तरह ध्वस्त है।

डीएनबी भारत डेस्क 

बेगूसराय जिला के खोदावंदपुर प्रखण्ड में मानसून की पहली बारिश ने नाला निर्माण की गुणवत्ता और जल निकासी का पोल खोलकर रख दिया है। गांव की सड़कों गलियों और नालों की बात तो छोड़ दें प्रखण्ड मुख्यालय के नाक के नीचे जल निकासी की तमाम आधारभूत संरचना पूरी तरह से ध्वस्त देखी जा रही है।

जिसके कारण वर्षा के पानी के जमा होने से क्षेत्रो में जलजमाव की समस्या से आमलोग परेशान हैं। प्रखण्ड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वस्थ्य केन्द्र इसका जीता जागता उदाहरण है। नाला के निर्माण से लेकर साफ सफाई तक के कार्य में घोर लापरवाही का नतीजा है कि मानसून की पहली बारिश में ही खोदावंदपुर अस्पताल परिसर में जलजमाव की गंभीर स्थित बनी हुई है।

वर्षा के बाद धूप उगने पर जमा हुआ पानी सड़कर बदबू देने के साथ गंभीर बिमारी को जन्म देती है। जो क्षेत्र व अस्पताल परिसर में आने जाने वाले आमलोगों के लिए परेशानी का सबब बनी  हुई  है। बावजूदद जिम्मेदार लोग व विभाग समस्या निवारण को लेकर बेफिक्र हैं। लगभग यही हाल प्रखंड क्षेत्र के सभी टोले एवं मुहल्ले की है। जहां दोषपूर्ण नाला निर्माण, एवं पानी बहाव स्थल पर अतिक्रमण की वजह से तमाम क्षेत्र में जलजमाव की स्थिति बनी रहती है।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नीतेश कुमार गौतम 

Begusarai