जल निकासी को लेकर ग्रामीणों ने शुरू किया आमरण अनशन

बेगूसराय जिला के खोदावन्दपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत खोदावन्दपुर प्रखण्ड मुख्यालय का मामला।

बेगूसराय जिला के खोदावन्दपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत खोदावन्दपुर प्रखण्ड मुख्यालय का मामला।

डीएनबी भारत डेस्क 

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत खोदावंदपुर प्रखंड मुख्यालय पर सत्यनारायण शर्मा ने आमरण अनशन का शुभारंभ किया। सत्य नारायण के समर्थन में स्थानीय जयजय राम महतो, राजेन्द्र महतो, बटटो शर्मा तथा धनुषधारी प्रसाद नारायण साही भी धरना पर बैठे।

आमरन अनशन पर बैठे लोगों ने बताया की पिछले पांच वर्षों से खोदावंदपुर प्रखंड क्षेत्र से जल निकासी के स्थायी निदान के लिए अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा केवल आश्वसन मिला। लेकिन आजतक इसका स्थायी निदान नहीं हो सका है। जिसके चलते मजबूरन इसके विरोध में सत्य नारायण शर्मा ने 26 जून सोमवार दो बजे दिन को अपने समर्थकों के साथ अर्थी कफ़न लकड़ी, खर और माचिस लेकर प्रखंड मुख्यालय पर पहुंचे तथा अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए।

पत्रकारों से बात करते हुए सत्य नारायण शर्मा ने कहा कि पिछले वर्ष भी हमने इसी मांग को लेकर आमरण अनशन किया था। स्थानीय विधायक राजवंशी महतो ने हमारा अनसन तोड़वाया था और आश्वासन दिया कि जल निकासी का स्थायी समाधान किया जाएगा। लेकिन आजतक हमारे समस्या का समाधान नहीं किया गया।

उल्टे खोदावंदपुर बीडीओ ने हमलोगों पर केस कर दिया। उन्होंने कहा इस बार हम अर्थी, कफ़न, माचिस और जलावन लेकर आएं है। हम मर जाएंगे बिना अपना मांग को पूरा करवाए वापस नही लौटेंगे। मांग पूरा होने तक आमरण अनशन जारी रहेगा। डॉ मुस्ताफ़ा के नेतृत्व में एएनएम प्रमिला कुमारी एवं अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की टीम ने अनसन स्थल पर पहुंचकर अनशनकारी सत्य नारायण शर्मा और उनके समर्थकों का स्वास्थ्य चेकअप किया। डॉ मुस्ताफ़ा के अनुसार जांच में सबकुछ सामान्य पाया गया।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नीतेश कुमार गौतम 

Begusarai