बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को विरोध का करना पड़ा सामना, संविदा पर बहाल स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हें घेर लिया और अपनी 12 सूत्री मांगों से कराया अवगत

 

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय में उस वक्त अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को विरोध का सामना करना पड़ा । दरअसल केंद्रीय मंत्री आज एक दिवसीय दौरे पर बेगूसराय में है और कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने के लिए जा रहे थे। इसी क्रम में संविदा पर बहाल स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हें घेर लिया और अपनी 12 सूत्री मांगों से अवगत कराने लगी।

गौरतलब है कि पिछले 22 जुलाई से बिहार चिकित्सा स्वास्थ्य कर्मी संघ के बैनर तले दर्जनो एएनएम कार्य बहिष्कार पर है । उन लोगों की 12 सूत्री मांगों में सबसे प्रमुख समान काम के लिए समान वेतन की मांग है। लेकिन कर्मियों का आरोप है कि जिला प्रशासन एवं सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही।

कर्मियों ने बताया कि एक ही काम के लिए कुछ कर्मियों को अस्सी हजार से एक लाख तक वेतन दिया जाता है जबकि उन्हें महज दस से पंद्रह हजार रुपए में सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 तक काम करना पड़ता है। कर्मियों ने आरोप लगाया कि जैसे ही उन लोगों ने गिरिराज सिंह को अपना मांग पत्र सौंपने की कोशिश की गिरिराज सिंह अपनी गाड़ी छोड़कर बाइक से फरार हो गए।

डीएनबी भारत डेस्क