लखीसराय में कवि गोष्ठी आयोजित, कवियों ने…

डीएनबी भारत डेस्क 

जिला हिंदी साहित्य सम्मेलन के तत्वाधान में प्रभात चौक स्थित होटल भारती के सभागार में रामचंद्र पासवान की अध्यक्षता में एवं देवेंद्र आजाद की देखरेख में कवि गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में जिले के अनेक कवियों ने भाग लिया। गोष्ठी में दशरथ महतो की कविता ‘धरती गैस चेंबर बन रही है, शाकाहार अपना आइए’ ने लोगों को सेहतमंद रहने के लिए प्रेरित किया तो जीवन पासवान ने शराब और शराबबंदी पर भी टिप्पणी किया।

गोष्ठी में रोहित कुमार, भोला पंडित, भगवान राय, सुमंत पांडेय, मुंद्रिका सिंह, मोहम्मद सिराज कादरी, रामचंद्र पासवान ने अपने कविता और लेख से समां बांध दिया। वहीं प्रोफेसर राजेंद्र राज के द्वारा पुराने साल का अब तो हिसाब छोड़ देना, कमरे में मेरे ताजा ही गुलाब छोड़ देना, जो बीत जाए वक्त कभी लौटता नहीं है, माजी की यादों की कोई किताब छोड़ देना पर भी लोगों ने तालियां बजाईं।

प्रो विजेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में जिला हिंदी सम्मेलन की अध्यक्षता में एक बैठक भी हुई जिसमें यह निर्णय लिया गया कि पत्रिका का प्रकाशन फरवरी 2023 में करा लेना है। इसके लिए एक खाता का संचालन बैंक में किया जाएगा और जो कोई भी कभी अपनी रचनाएं भेजेंगे उनका मूल्यांकन कर सूची निर्धारित की जाएगी और उसके बाद कविता प्रकाशित की जाएगी। इसके लिए जिला संगठन मंत्री सा प्रधान संपादक अरविंद कुमार भारती एवं अन्य पदाधिकारियों से बात की जा सकती है और होटल भारती के कर्मियों को कविता की कॉपी दी जा सकती है। धन्यवाद ज्ञापन जिला संगठन मंत्री अरविंद कुमार भारती ने किया।

लखीसराय से सरफराज आलम 

biharDNBDNB BharatLakhisarai
Comments (0)
Add Comment