घर के निर्माण के लिए सबसे अच्छा सीमेंट अल्ट्राटेक – टेक्निकल इंजीनियर विकास

बछवाड़ा प्रखंड के रानी गांव में मे० ऋषव पृथु इंटरप्राइजेज के प्रांगण में आदित्य बिड़ला ग्रुप की अल्ट्राटेक के तत्वावधान में एक दिवसीय कार्यशाला का किया गया आयोजन

डीएनबी भारत डेस्क

बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के रानी तीन पंचायत के रानी गांव में मंगलवार को मे० ऋषव पृथु इंटरप्राइजेज के प्रांगण में आदित्य बिड़ला ग्रुप की अल्ट्राटेक के तत्वावधान में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में कंपनी के प्रतिनिधि के तौर पहुंचे टेक्निकल इंजीनियर विकास कुमार ने कार्यशाला में उपस्थित गृह निर्माण के कामगार मजदूर,मिस्त्री,मकान मालिकों व डीलर को सम्बोधित करते हुए कहा कि अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड आदित्य बिड़ला ग्रुप की मुख्य सीमेंट कंपनी है।उन्होंने कहा कि अल्ट्राटेक सीमेंट देश का नंबर 1 सीमेंट कंपनी है जो की अपनी गुणवत्ता और टेक्नीकल सर्विस के लिए जानी जाती है।

अल्ट्राटेक सीमेंट परम 360 ° निर्माण सामग्री गंतव्य है,जो ग्रे सीमेंट से लेकर व्हाइट सीमेंट तक, निर्माण विषयक उत्पादों से लेकर निर्माण विषयक समाधानों तक और विभिन्न आवश्यकताओं और अनुप्रयोगों की पूर्ति करने के लिए रेडी मिक्स कंक्रीट का एक संकलन है। 7.9 बिलियन अमेरिकी डॉलर का बिल्डिंग सॉल्यूशंस पावरहाउस वाली अल्ट्राटेक भारत में ग्रे सीमेंट, रेडी मिक्स कंक्रीट (आरएमसी) और व्हाइट सीमेंट की सबसे बड़ी मैन्युफैक्चरर कंपनी है। यह चीन को छोड़कर दुनियां की तीसरी सबसे बड़ी सीमेंट उत्पादक कंपनी है।

अल्ट्राटेक विश्व स्तर पर एकमात्र ऐसी सीमेंट कंपनी है जिसके पास एक ही देश में 100 से अधिक एमटीपीए सीमेंट निर्माण की क्षमता है। कंपनी का व्यवसाय संचालन युएई, बहरीन,श्रीलंका और भारत में फैला हुआ है। अल्ट्राटेक के पास ग्रे सीमेंट की 135.55 मिलियन टन प्रति वर्ष एमटीपीए की समेकित क्षमता है। अल्ट्राटेक के पास 22 एकीकृत विनिर्माण इकाइयाँ, 27 ग्राइंडिंग इकाइयाँ,एक क्लिंकराइज़ेशन इकाई और 7 बल्क पैकेजिंग टर्मिनल हैं। अल्ट्राटेक के पास देश भर में एक लाख से अधिक चैनल पार्टनर्स का नेटवर्क है और पूरे भारत में इसकी 80 प्रतिशत से अधिक मार्केट तक पहूँच है। व्हाइट सीमेंट सेगमेंट में अल्ट्राटेक बिड़ला व्हाइट के ब्रांड नाम से बाजार में उतरती है।

इसका एक व्हाइट सीमेंट यूनिट और एक वॉल केयर पुट्टी यूनिट है,जिसकी वर्तमान क्षमता 1.5 एमटीपीए है। अल्ट्राटेक के पूरे भारत के 100 से अधिक शहरों में 230 से अधिक रेडी मिक्स कंक्रीट प्लांट हैं। इसमें कई विशिष्ट कंक्रीट भी हैं जो समझदार ग्राहकों की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। हमारा बिल्डिंग प्रोडक्ट्स बिजनेस एक इनोवेशन हब है, जो नए जमाने के निर्माणों को पूरा करने के लिए वैज्ञानिक रूप से इंजीनियर्ड प्रोडक्ट्स की एक श्रृंखला प्रदान करता है।

मौके पर मे० ऋषउ पृथु इंटरप्राइजेज के संचालक मृत्युंजय कुमार ने मकान मालिकों,गृहनिर्माण के कामगार मजदूरों,मिस्त्री व अन्य डीलरो का धन्यवाद ज्ञापन किया। मौके पर चन्द्रशेखर,मो अलाउद्दीन,नेपाल,उपेन्द्र दास,हरीबोल,लखन महतो,विरजू पासवान,रामाश्रय,दिनेश कुमार समेत दर्जनों लोग मौजूद थे ।

बेगूसराय बछवाड़ा संवाददाता सुजीत कुमार रिपोर्ट