नेपाल में मुसलाधार बारिश से 12 करोड़ रूपये की लागत से अररिया जिले के बकरा नदी पर बना अर्धनिर्मित पुल हुआ ध्वस्त

 

डीएनबी भारत डेस्क

अररिया-जिले के सिकटी प्रखंड क्षेत्र के बकरा नदी पर बना पड़रिया नदी भरभरा कर नदी में समा गया। इस पुल के निर्माण में करोड़ों रुपये खर्च हुए थे। बतादें की ये पुल का कार्य पूरा हो गया होता तो इससे सिकटी और कुर्साकांटा प्रखंड जुड़ जाता। हालांकि इस पुल पर अभी तक आगमन शुरू नहीं हुआ था। बतादें कि नेपाल में मूसलाधार बारिश होने के कारण सिकटी प्रखंड होकर गुजरने वाली बकरा नदी में अचानक उफान आ गया है। और इसी उफान के कारण यह पुल बह गया।

दरअसल बकरा नदी पर पांच वर्ष पहले भी एक पुल बनाया गया था। पुल के पूरा होते ही बकरा नदी ने धारा बद ली थी। उसके के बाद इस नए पुल का निर्माण कराया जा रहा था।  नेपाल में हुई बारिश के कारण अचानक आए नदी में तेज भावों ने इस अर्ध निर्मित पुल को बहाकर अपने साथ ले गई इस बहाव में परडिया घाट पर बने पल का तीन पाया बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और इसके ऊपर बना गार्डर भी नदी में समा गया है।

इस बात को लेकर स्थानीय लोगों में काफी रोष है की इतनी घटिया निर्माण किए जाने से इस पल की यह दशा हुई है।सिकटी विधानसभा के विधायक विजय कुमार मंडल ने बताया के पुल का निर्माण ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा कराया जा रहा था। और हम लोगों को उम्मीद थी के पुल बढ़िया और मजबूत बनेगा। लेकिन अभी बारिश के शुरुआत में ही पुल का बह जाना विभाग के संवेदक की लापरवाही और भ्रष्टाचार की पोल खोलता है।

उन्होंने कहा कि इस कार्य में लगे संवेदक पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए और साथ ही ग्रामीण कार्य विभाग के अधिकारियों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि उनकी निगरानी में  पुल का निर्माण कराया जा रहा था। यह दुखद बात है कि सरकार ने इस पुल पर 12 करोड रुपए खर्च किए थे लेकिन सब पानी में चला गया।

डीएनबी भारत डेस्क