काली पूजा समिति गोधना के द्वारा देवी जागरण का किया गया आयोजन, कलाकारों के भक्ति गीतों पर रात भर झूमते रहे श्रोता

 

 

कार्यक्रम का उद्घाटन गोधना पंचायत के मुखिया नूतन कुमारी,सरपंच नीरज कुमार,मुखिया प्रतिनिध राजीव चौधरी,पंसस सुनीता देवी,समाजसेवी रामश्रय सहनी,विशुनदेव सहनी आदि लोगों ने सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

डीएनबी भारत डेस्क

बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के गोधना गांव में काली पूजा समिति गोधना के द्वारा सोमवार को दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम के पहले दिन जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। देवी जागरण कार्यक्रम का उद्घाटन गोधना पंचायत के मुखिया नूतन कुमारी,सरपंच नीरज कुमार,मुखिया प्रतिनिध राजीव चौधरी,पंसस सुनीता देवी,समाजसेवी रामश्रय सहनी,विशुनदेव सहनी आदि लोगों ने सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

उद्घाटन के उपरांत जब जागरण का आगाज कलाकार वकील कुमार अकेला ने गणपति वंदना…गणपति जी गणेश नू मनाइये,सारे काम रास होणगे। से किया। गणपति वंदना के बाद जब वकील अकेला ने भजन…जय काली-जय काली-जय काली मां। काली माई अयली हरो गांव …आदि भजन सुन दर्शक दीर्घा में बैठे दर्शक अपने आप झुमने पर मजबूर हो गये। उसके बाद पटना से पहुंचें कलाकार पिंटू के द्वारा भजन… मां वेदों ने जो तेरी महिमा कही है,सही है सही है सही है मां,आदि गीतों पर कलाकारों ने श्रधालुओ से खूब तालियां बजवाई।

वही गायिका माही सिंह ने अपने भजन की शुरुआत…निमियां के डार मैया झुलेली झुलनमा हो की झूमी झूमी ना,मैया झुलेली झुलानमा झूमी झूमी ना। एव छठ गीत गांव के अधिकारी एहो छोटका भैया हो…आदि गीतों पर आये हुए श्रधालुओ को झुमने पर मजबूर किया। वही जागरण कार्यक्रम के दौरान कलाकारों के दुवारा एक से बढ़कर एक भक्ति गीत की प्रस्तुति सुन रात भर भर भक्ति गीत सुन भाव विभोर रहे।

वही कार्यक्रम के दौरान कलाकारों ने राधा-कृष्ण झाखी के साथ अरे द्वार पालो कन्हैया से कह दो….गीत पर अभिनय को लोगो ने खूब सराहा। वही शंकर पार्वती की झांखी ए गणेश की मम्मी… समेत एक से बढ़कर एक कलाकारों के प्रस्तुति देख दर्शकों से खूब तालियां बटोरी।

बीच-बीच में नृत्यांगनाओ ने भी रिकॉर्डिंग डांस व भाव नृत्य कर कलाकारों ने मौजूद दर्शकों को नाचने पर मजबूर कर दिया।जागरण कार्यक्रम का प्रारूप सुनील कुमार सहनी व मंच संचालन सुजीत कुमार सहनी ने किया। मौके पर देवेन्द्र सहनी,रंजीत सहनी,इन्द्रदेव सहनी,विक्की सहनी समेत सैकड़ो की संख्या में महिला पुरुष श्रद्धालु मौजूद थे।

 

डीएनबी भारत डेस्क