कलश विसर्जन के साथ ही दशहरा का त्योहार शांतिपूर्वक संपन्न

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर में गुरुवार को कलश स्थापना के साथ नवरात्र का त्यौहार संपूर्ण प्रखंड क्षेत्र में हरसोलाष के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विभिन्न पूजा पंडालों एवं दुर्गा मंदिरों में स्थापित दुर्गा प्रतिमा का लोगों ने विशेष पूजा अर्चना किया। 9 दिन शक्ति के नौ रूपों की पूजा की तथा 12 अक्टूबर शनिवार को दशहरा त्योहार के साथ विजयदशमी का त्योहार शांतिपूर्वक कलश विसर्जन के साथ संपन्न हो गया।

प्रखंड के तारा बरियारपुर ,नारायणपुर ,तेतराही, मालपुर स्थित पूजा पंडालोंमें स्थापित प्रतिमा का विसर्जन पुलिस संरक्षण में भव्य विसर्जन शोभा यात्रा के साथ रविवार को संपन्न हो गया ।कहीं से किसी और अप्रिय। वारदात की सूचना नहीं है। प्रखंड के मेघौल ,बाड़ा, चलकी मसूराज के दुर्गा मंदिर में स्थापित प्रतिमा का विसर्जन आज यानि सोमवार को किया जाएगा।

दुर्गा पूजा मेला के दौरान एसडीएम मंझौल प्रमोद कुमार एसडीपीओ नवीन कुमार थाना अध्यक्ष मिथिलेश कुमार आंचल अधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी नवनीत नमनने भी पुलिस बल के साथ तमाम पूजा पंडालों और मंदिरों  का भ्रमण कर विधि व्यवसथा का अवलोकन किया। पूजा के दौरान बरियारपुर पश्चिमी,बाड़ा और शादी में आल्हा उदल का नाच एवं जगह-जगह देवी जागरण जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसने लोगों का भरपूर मनोरंजन किया।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट