कड़ी सुरक्षा और घना कुहरा के बीच नालंदा जिले में मैट्रिक की परीक्षा हुआ शुरू, 36 परीक्षा केंद्रों पर 49576 छात्र-छात्राएं हो रहे हैं शामिल

 

बिहार पटना के निर्देशानुसार परीक्षा प्रारंभ होने से 30 मिनट पूर्व तक ही परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति रहेगी।

डीएनबी भारत डेस्क

घना कुहरा के बीच गुरुवार से पूरे नालंदा जिले में मैट्रिक की परीक्षा शुरू हो गई। इस बार मैट्रिक की परीक्षा को लेकर नालंदा जिले में कल 36 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जिसमें 49576 छात्र-छात्राएं शामिल हो रही है।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, बिहार पटना के निर्देशानुसार परीक्षा प्रारंभ होने से 30 मिनट पूर्व तक ही परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति रहेगी। बिहार शरीफ में 19, हिलसा में 08 तथा राजगीर में 09 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इनमें से छात्रों के लिए 19 तथा छात्राओं के लिए 17 परीक्षा केंद्र निर्धारित हैं।

इन परीक्षा केंद्रों पर 25464 छात्र तथा 24112 छात्राएं परीक्षा दे रहे है।परीक्षा के स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त वातावरण में आयोजन सुनिश्चित करने के लिए इन परीक्षा केंद्रों पर 144 स्टैटिक दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं।

साथ ही 09 गश्तीदल दंडाधिकारी, 8 उड़नदस्ता जोनल दंडाधिकारी एवं 5 सुपर जोनल दंडाधिकारी भी प्रतिनियुक्त किये गए हैं। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं तथा सभी परीक्षा केदो के बाहर धारा 144 लगा दी गई है।

ऋषिकेश संवाददाता नालंदा