स्कूल में छुट्टी के विवादों के बीच लंबी छुट्टी पर जायेंगे के के पाठक, दी अर्जी

डीएनबी भारत डेस्क 

शिक्षा विभाग का पदभार संभालने के बाद लगातार विवादों के कारण सुर्खी ने रहने वाले शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक लंबी छुट्टी पर जा रहे हैं। के के पाठक की छुट्टी स्कूलों में छुट्टी नहीं देने से जोड़ कर देखा जा रहा है। सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि के के पाठक तीन जून से 30 जून तक की छुट्टी पर जा सकते हैं। माना जा रहा है कि शिक्षा विभाग में छुट्टियों को लेकर चल रहे विवाद के कारण के के पाठक छुट्टी पर जा रहे हैं।

बता दें कि के के पाठक के द्वारा गर्मी की छुट्टी नहीं दिए जाने और लगातार को मांग को देखते हुए सीएम के निर्देश पर मुख्य सचिव ने सीधे सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिख कर स्कूलों में 8 जून तक की छुट्टी दे दी थी। मुख्य सचिव के छुट्टी के आदेश के बाद अपर मुख्य सचिव ने आदेश में आंशिक बदलाव किया था और कहा कि शिक्षकों के लिए छुट्टी लागू नहीं होगा।

इतना ही नहीं, के के पाठक ने जब से शिक्षा विभाग में पदभार संभाला है तब से लगातार वे सुर्खियों में बने हुए हैं और उनके रवैये के कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नाराज चल रहे थे। इसके साथ ही माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव का भी आज अंतिम दिन है और वे सेवानिवृत हो रहे हैं। उनकी सेवा एक्सटेंशन के लिए के के पाठक ने अनुशंसा भी की थी लेकिन सरकार ने एक्सटेंशन नहीं दिया। के के पाठक ने 3 जून से 30 तक के लिए ईएल के लिए आवेदन दिया है।

biharbihar educationBihar newsDNBDNB Bharateducationeducation departmentk k pathakpatnaschoolsummer vacation