जो व्यक्ति दुनियां से अलग सोचते हैं और उस राह पर कार्य करते हैं उन्हें ही विजनरी लीडर कहा जाता है – आर के झा रिंकू

डायरेक्ट सेलिंग एक सुरक्षित अवसर प्रदान करता है,वैश्विक डायरेक्ट सेलिंग में 11वें स्थान पर पहुंचा भारत

डीएनबी भारत डेस्क

जो व्यक्ति दुनियां से अलग सोचते हैं और उस राह पर कार्य करते हैं उन्हें ही विजनरी लीडर कहा जाता है। परिवर्तन प्रकृति का नियम है। जो व्यक्ति समय के साथ नहीं बदलता है उसे समय बदल देता है। हम राष्ट्रीय स्तर के एक बड़े अभियान में काम करते हैं। जिसका मकसद है नये भारत का निर्माण कर भारत देश को आर्थिक आजादी दिलाना। उक्त बातें रविवार को बरौनी प्रखण्ड मुख्यालय स्थित कारगिल शहीद नीरज स्मृति सभागार में आरसीएम परिवार द्वारा आयोजित एक दिवसीय सेमिनार को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सह स्टार रुबी आरसीएम आर के झा रिंकू ने कहा।

स्टार रुबी आरसीएम श्री रिंकू ने सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा कि आरसीएम एक ऐसी व्यवस्था है जो हमारे देश में एक क्रांति लाने का काम कर रही है। डायरेक्ट सेलिंग एक सुरक्षित अवसर प्रदान करता है।आरसीएम से घर बैठे पूरे देश में काम करने का अवसर मिलता है। 2021-2022 के आंकड़े के अनुसार वैश्विक डायरेक्ट सेलिंग में 11वें स्थान पर भारत पहूंच गया है। आगे उन्होंने स्वास्थ्य रक्षा, स्वावलंबन और महिला सशक्तिकरण पर भी विस्तार पूर्वक जानकारी साझा किया। उन्होंने कहा कि आरसीएम में स्वास्थ्यप्रद उत्पाद, गुणवत्ता और स्वास्थ्य संबंधी माप दण्डों का विशेष ध्यान रखा जाता है।

उन्होंने अपने संबोधन में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने, महिलाओं के मासिक धर्म, हाईजीन कैंप, जहर मुक्त खेती को बढ़ावा देने के लिए हरित संजीवनी, मांसाहार से मुक्ति के लिए गूड डॉट्स, कैंसर जैसी असाध्य रोगों से बचाव के लिए गामा ओरिजिनल, न्यूट्रीचार्ज, की सॉल, होम डिलीवर आदि प्रमुख बिंदुओं पर विचार व्यक्त किया। उन्होंने खास बात कहते हुए कहा कि व्यक्ति को सपना देखने चाहिए पर उसके लिए उसे उसी अनूरूप अपने आप में बदलाव भी लानी चाहिए। आरसीएम के गुरू कुल में जुड़कर आप अपने जन्म और जीवन दोनों को सफल बनाएं।

वहीं कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सह स्टार रूबी आर के झा रिंकू को टेक्निकल एचीवर उमेश सिंह बबलू, टेक्निकल उत्तम ठाकुर, स्टार रॉयलिटी शंभू कुमार सिंह, मो फखरूद्दीन खां, प्रेम कुमार ने बूके भेंटकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन राज आरसीएम पीयूसी सेंटर के संचालक युवराज कुमार  ने किया। मौके पर सीनियर लीडर अशोक कुमार सिंह, अरविंद पासवान, रामबली कुमार के साथ साथ बड़ी संख्या में महिलाएं ,युवती और युवक सहित सैकड़ों की संख्या में आरसीएम परिवार उपस्थित थे। वहीं कार्यक्रम के समापन से पूर्व आरसीएम के सीनियर लीडर सह पूर्व मुखिया हाजीपुर अजय कुमार के पिता श्री के असामयिक निधन पर सभास्थल पर दो मिनट मौन धारण कर आरसीएम परिवार की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।

बेगूसराय बीहट संवाददाता धरमवीर कुमार की रिपोर्ट