जीवन मे निराश होने की आवश्यकता नही,निराशा में भी आशा की किरण जगती है:- निदेशक

 

सीडी फोर्ट स्कूल में दशमी के छात्रों का विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय:-किसी को भी चाहे छात्र हो या और कोई जीवन मे कभी निराश नही होना चाहिए, निराशा में भी आशा की किरण जगती है। जो असफल होता है वो ही सफल भी होता है। इसलिए आप बच्चो को कभी निराश , उदास अथवा हताश नही होना चाहिए। मेहनत से किसी भी मुकाम को इंसान हांसिल कर सकता है।

उक्त बातें सीडी फोर्ट पब्लिक प्लस टू स्कूल नारायणपुर सागी खोदावंदपुर के निदेशक एसके सिंह ने वर्ग नौंवी के छात्र छात्राओं द्वारा अपने सीनियर दशवी की छात्र छात्राओं के सम्मान में आयोजित विदाई सह सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय की चेयर पर्सन मंजू सनगही ने कहा कि दशमी के छात्र काफी अनुशासित और लगनशील थे। मैं आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करती हूँ।

आपसे हमारा आग्रह होगा कि आप विद्यालय से प्राप्त संस्कारो को अपने जीवन मे बरकरार रखते हुए अध्ययन में निरंतरता कायम रखेंगे। सफलत आपकी चरण चूमेंगी। उन्होंने कहा आपका सच्चा और अच्छा मित्र किताब है जिसे कभी नही भूलना। इस अवसर पर दशवी के छात्र छात्राओं ने भी अपने सहकर्मी स्कूली छात्र व शिक्षक शिकीकेतर कर्मियों से साथ बिताए गए खट्ठे मीठे यादों को शेयर किया। तथा निदेशक एसके सिंह को अपना पिता तुल्य तथा चेयर पर्सन मंजू सनगही को माता तुल्य बताते हुए उनके स्नेह और दुलार को चीर स्मरणीय बताया।

कार्यक्रम को शिक्षक मृत्युंजय कुमार, सचिन कुमार, जानकी साह, भिपी राम, भगीरथ कुमार, अमित कुमार , अभिभावक अरुण कुमार, युगेश्वर महतो ने भी अपना उद्गार व्यक्त किया तथा बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना किया। इस अवसर पर छात्र मनीष कुमार और फरहत जहां को स्टूडेंट ऑफ दी ईयर की उपाधि से नवाजा गया। तथा तमाम छात्रों को फूलों की गुकदस्ता और तिलक लगाकर हंसी खुशी विदा किया गया।

बेगूसराय खोदावंदपुर संवाददाता नितेश कुमार की रिपोर्ट