बेगूसराय जिलाधिकारी तुषार सिंगला ने सदर अस्पताल का किया औचक निरीक्षण,स्वास्थ्य कर्मियों में मचा हडकंप

निरीक्षण के क्रम में चिकित्सक कक्ष, चिकित्सकों की उपस्थिति, दवा वितरण केंद्र ,आईसीयू, एस एन सी यू सहित मरीज के वार्ड का भी निरीक्षण किया एवं मरीज से भी बातचीत कर समस्याओं की जानकारी ली।

डीएनबी भारत डेस्क

बेगूसराय के सदर अस्पताल में उस वक्त हरकम्प मच गया जब शनिवार की देर शाम बेगूसराय के जिलाधिकारी तुषार सिंगला एका एक निरीक्षण करने सदर अस्पताल पहुंच गए। हालांकि डीएम तुषार सिंगला ने सदर अस्पताल की व्यवस्था को देखकर संतोष व्यक्त किया और उन्होंने कहा कि कुछ कमियां हैं जिन्हें जल्द ही दूर कर लिया जाएगा।

तुषार सिंगला ने निरीक्षण के क्रम में चिकित्सक कक्ष, चिकित्सकों की उपस्थिति, दवा वितरण केंद्र ,आईसीयू, एस एन सी यू सहित मरीज के वार्ड का भी निरीक्षण किया एवं मरीज से भी बातचीत कर समस्याओं की जानकारी ली। डीएम तुषार सिंगला ने बताया कि सदर अस्पताल में अच्छी व्यवस्था की गई है लेकिन फिर भी अभी और मरीजों की संख्या बढ़ सकती है और सदर अस्पताल में इसके लिए उपयुक्त जगह भी है । इस दिशा में भी निर्देश दिए गए हैं एवं अतिरिक्त बेड की व्यवस्था करने का निर्देश जारी किया गया है।

उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन सप्लाई पर जोर दिया गया है। साथ ही साथ निबंधन को लेकर कुछ समस्याएं सामने आ रही थी उसे भी दूर करने के लिए ठोस कदम उठाने की दिशा में निर्देशित किया गया है। उन्होंने कहा कि यदा कदा इलाज के क्रम में मरीजों की मौत हो जाती है और वैसे में एक मर्चरी बाहन रहने की वजह से कभी-कभी दिक्कतें सामने आती हैं उसके लिए भी विभाग के द्वारा पत्र जारी किया गया है एवं अतिरिक्त मर्चरी बाहन की भी जल्द ही व्यवस्था कर ली जाएगी।

कुल मिलाकर डीएम तुषार सिंगला ने सदर अस्पताल की व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया और कहा कि सामान्यतः डॉक्टरों की उपस्थिति अनिवार्य करना सुनिश्चित किया गया है । जिससे की दुर दराज से आने वाले मरीज खासकर ग्रामीण इलाकों के मरीजों को कोई परेशानी ना हो और उन्हें प्राइवेट से इलाज करने की जरूरत ना पड़े ।

डीएनबी भारत डेस्क